Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

दलित सांसद ने मोदी से योगी आदित्यनाथ की शिकायत की

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दलित सांसद छोटेलाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की है।

अपनी शिकायत में सांसद ने कहा कि पार्टी से संबंधित समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पर उन्होंने उनसे बदजुबानी की और कमरे से बाहर निकाल दिया। उत्तर प्रदेश के राबर्ट्सगंज से सांसद छोटेलाल ने पिछले महीने मोदी को लिखे पत्र में पार्टी के एक स्थानीय पदाधिकारी पर ब्लॉक स्तर के चुनाव में प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को मदद करने और उनके प्रयास को कमजोर करने की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वी बसपा के लोगों को भाजपा में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

छोटेलाल ने कहा कि स्पष्ट चिढ़ यह है कि एक सामान्य सीट से एक दलित कैसे निर्वाचित हो गया।

छोटेलाल ने कहा कि उन्होंने अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे से तीन बार मुलाकात की। उन्होंने भाजपा राज्य महासचिव सुनील बंसल और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों से भी मुलाकात की लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली।

छोटेलाल ने कहा, ऐसे में, मैं मुख्यमंत्री (आदित्यनाथ) से दो बार मिला लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। मुझसे बदजुबानी की गई और बाहर निकाल दिया गया।

भाजपा सांसद ने यह भी कहा कि उन्हें एक विरोधी द्वारा पिस्तौल से धमकाया गया। विरोधी ने उनके प्रति अभद्र, जातिसूचक भाषा का प्रयोग किया लेकिन पुलिस ने मामला तक दर्ज नहीं किया। कहीं से मदद नहीं मिलने पर अपनी शिकायत राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग को लिखकर दी।

मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, मैं आपसे दलितों और आदिवासियों के सम्मान को बचाने का अनुरोध करता हूं।

फिल्म कलाकार और भोजपुरी गायक ने मांग की है कि उन पर हमला करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending