Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच नहीं खेलंगे हैजेलवुड

Published

on

Loading

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच नहीं खेलंगे हैजेलवुड

ब्रिस्बेन | आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। इस फैसले के बारे में आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच डारेन लेहमन ने रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी।

लेहमन के बयान के अनुसार, जोश घरेलू सत्र में खेलते रहे हैं और इसके साथ पिछले दो माह में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला तथा न्यूजीलैंड टीम के साथ तीन एकदिवसीय मैंचों की श्रृंखला में भी हिस्सा लिया।

लेहमन ने कहा, “जोश चोटिल नहीं हैं, लेकिन हमने उन्हें आराम करने और मेलबर्न में दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम के साथ फिर से तालमेल बैठा पाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।”

इसके साथ लेहमन ने यह भी कहा कि अगर आस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाजों में से कोई एक भी शुक्रवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के पहले चोटिल होता है, तो हैजेलवुड को टीम में शामिल किया जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के सफलतम गेंदबाज हैजेलवुड ने 15 विकेट चटकाए थे। इस श्रृंखला को आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता था। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने कुल 17 विकेट चटकाए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच ब्रिस्बेन में 13 जनवरी को, दूसरा 15 जनवरी को मेलबर्न में, तीसरा 19 जनवरी को पर्थ में, चौथा मैच 22 जनवरी को सिडनी में और पांचवां मैच एडिलेड में 26 जनवरी को खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending