Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान, अफगानिस्तान आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध : नवाज

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच संबंधों पर जोर देते हुए बुधवार को कहा कि दोनों ही देश अपने यहां से आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध हैं। द न्यूज इंटरनेशनल की रपट के मुताबिक, 18 सदस्यीय अफगान संसदीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान शरीफ ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देश राजनीतिक संबंधों को बढ़ाने तथा आतंकवाद के खात्मे के लिए कृत संकल्पित हैं।

शरीफ ने कहा कि शांतिपूर्ण तथा स्थिर अफगानिस्तान, पाकिस्तान के हित में है। अखबार ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “दोनों देश क्षेत्र में शांति व स्थिरता हासिल करना चाहते हैं।”

शरीफ ने कहा कि दोनों देश व्यापार बढ़ाने के लिए इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडलों का आदान-प्रदान लोगों को निकट लाने में उपयोगी होगा।

उन्होंने अफगान प्रतिनिधिमंडल से यह भी कहा कि आतंकवाद रोधी जर्ब-ए-अज्ब अभियान आतंकवादियों के नेटवर्क को नष्ट करने में सफल रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना में अल्पसंख्यक समुदाय की महिला बनी वन स्टार जनरल, पीएम शाहबाज ने दी बधाई

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना में एक ईसाई महिला को ब्रिगेडियर के पद पर प्रमोट किया गया है। वह अल्पसंख्यक समुदाय से वन स्टार जनरल रैंक तक पहुंचने वाली पहली महिला बन गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सेना चिकित्सा कोर में सेवारत हेलेन मैरी रॉबर्ट्स उन अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें चयन बोर्ड ने ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलेन की कामयाबी इस लिहाज से भी अहम है क्योंकि बीते साल रावलपिंडी के क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर पहुंचे थे। इस दौरान मुनीर ने पाकिस्तान के विकास में ईसाई समुदाय की भूमिका की सराहना की। मुनीर ने ईसाई समुदाय के लिए गहरा सम्मान व्यक्त करते हुए अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया था।

हेलेन रॉबर्ट्स को आर्मी मेडिकल कोर में ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नति के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने बधाई दी है। शरीफ ने कहा, ‘पाकिस्तानी ईसाई समुदाय की सदस्य ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स ने यह प्रतिष्ठित रैंक हासिल करने वाली अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। पूरे देश को ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स और उनके जैसी अल्पसंख्यक समुदाय की हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है, जो विशिष्टता के साथ देश की सेवा कर रही हैं।’

पाकिस्तान के दूसरे भी कई नेताओं ने ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए की है। सोशल यूजर्स ने कहा कि हेलेन की सफलता दिखाती है कि पाकिस्तानी महिलाएं किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल कर सकती हैं और किसी से पीछे नहीं हैं।

 

Continue Reading

Trending