Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पत्नी हो या गर्लफ्रेंड, इस NEW YEAR ये गिफ्ट्स देकर करें खुश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कहते हैं ‘नया साल नई उम्मीदों से सजा होता है ऐसे में जैसा की हम सभी जानते है, कि आज साल का आखिर दिन है। यानी की अब वो टाइम आ गया है, जब हम सभी को साल 2017 को बाय-बाय बोलना होगा और 2018 का स्वागत करके नए सपनों को सजाना होगा।

लेकिन इससे पहले एक और बात है जिसका हमें खासतौर से ध्यान देना होगा और वो है अपनी जिंदगी के अहम लोगों को तवज्जो देना। जी हां। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आइडियाज लाएं हैं। जिनके जरिये आप अपनी नाराज हुई पत्नी व गर्लफ्रेंड को चुटकियों में मना सकते हैं।

तो आइये बताते हैं कि आखिर वो कौन से गिफ्ट हैं जिन्हें आप अपनी पत्नी या फिर गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर सकते हैं-

ग्रीटिंग कार्ड और कप- आप अपनी गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड को ग्रीटिंग कार्ड के साथ ही कॉफी मग दे सकते हैं। यह हमेशा उन्हें आपकी याद दिलाता रहेगा।

कुशन और कॉफी मग- अपनी पत्नी या पति को आप कुशन और कॉफी मग दे सकते हैं। यह हमेशा उनके पास रहेगा।

चॉकलेट- मौका चाहे जो हो लड़कियों के लिए चॉकलेट सबसे बेस्ट गिफ्ट होता है। यह उन्हें मनाने के लिए और उनके चेहरे पर खुशी लाने वाला तोहफा है। आप अपनी गर्लफ्रेंड, पत्नी के अलावा अपने दोस्त को भी इसे गिफ्ट कर सकते हैं। बाजार में कई तरह के चॉकलेट गिफ्ट पैक उपलब्ध हैं।

फोटो फ्रेम- अपने दोस्तों को आप फोटो फ्रेम दे सकते हैं। इसमें आप अपनी और दोस्त की कोई यादगार तस्वीर लगाकर उन्हें दे सकते हैं। इसे वो अपने कमरे में लगाएंगे और जब नजर पड़ेगी तब उन्हें आपकी याद आएगी।

ज्वैलरी- अपनी पत्नी को आप इस गिफ्ट के जरिए खुश कर सकते हैं। बाजार में आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे।

परफ्यूम- अक्सर लड़कियों को डिफरेंट परफ्यूम लगाने की आदत होती है और चूंकि परफ्यूम उन्हें काफी पसंद भी होता है। ऐसे में अगर साल के अंत में उन्हें आप कोई परफ्यूम गिफ्ट करते हैं, तो उन्हें यह बेहद अच्छा लग सकता है।

 

 

 

Continue Reading

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending