Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंजाब हमला : हमलावरों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के संकेत

Published

on

Loading

दीनानगर | पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर में हमला करने वाले आतंकवादियों में से तीन के पास से ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) बरामद हुए हैं, जिनसे साफ संकेत मिलता है कि सोमवार को हुए इस आतंकवादी हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं। एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दीनानगर पुलिस थाने के भीतर छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 11 घंटों तक चली मुठभेड़ में पंजाब पुलिस की विशेष इकाई ने हमलावर आतंकवादियों को मार गिराया।

खुफिया एजेंसी के सूत्रों एवं पंजाब पुलिस के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जीपीएस सेट की छानबीन से खुलासा हुआ है कि आतंकवादी पाकिस्तान के शकरगढ़ इलाके से रविवार को भारत की सीमा में घुसे थे। यह इलाका भारत-पाकिस्तान सीमा से लगा हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, “आतंकवादी सीमा से लगकर बहने वाले नाले के रास्ते बमियाल कस्बे पहुंचे थे। जम्मू क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा होने के कारण आतंकवादियों ने दीनानगर शहर की तरफ रुख किया था।”मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान का पता लगाने के लिए सुराग ढूंढने चंडीगढ़ से फॉरेंसिक विशेषज्ञ दीनानगर पुलिस थाने पहुंच चुके हैं।

फॉरेंसिक दल उस भवन में छानबीन कर रहा है, जहां आतंकवादियों ने कब्जा किया था। उस कार की भी छानबीन की जा रही है, जिसका आतंकवादियों ने अपहरण किया था और उसमें सवार होकर दीनानगर पहुंचे थे।पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुमेध सिंह सैनी ने कहा कि आतंकवादियों के पास एके-47 स्वचालित हथियार और चीन निर्मित हथगोले थे।

फॉरेंसिक दल के एक अधिकारी ने बताया, “हम आतंकवादियों के कपड़ों और दूसरी चीजों से सुराग ढूंढ रहे हैं।”आतंकवादी हमले में सात लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, तीन होम गार्ड के जवान और तीन आम नागरिक शामिल हैं।राजधानी चंडीगढ़ से 235 किलोमीटर दूर स्थित दीनानगर की जम्मू एवं कश्मीर से दूरी 25 किलोमीटर और भारत-पाकिस्तान सीमा से दूरी मात्र 12 किलोमीटर है।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending