Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंजाब के बजट में नया कर नहीं

Published

on

चण्डीगढ़,पंजाब,वित्त-मंत्री,परमिंदर-सिंह-ढींढसा,विधानसभा,कारोबारी,मुख्यमंत्री,ऋण

Loading

चण्डीगढ़ | पंजाब के वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा ने बुधवार को कहा कि 2015-16 के लिए राज्य के बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। राज्य विधानसभा में बजट पेश करते हुए ढींढसा ने बुधवार को 61,814 करोड़ रुपये का बजट रखा।

बजट में 6,394 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा पेश किया गया है, जो मौजूदा कारोबारी साल में 6,241 करोड़ रुपये है। बजट में वित्तीय घाटा 11,895.15 रुपये का दिखाया गया है। ढींढसा ने कहा कि गांवों में बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक नई योजना ‘मुख मंत्री पेंडु विकास योजना’ (मुख्यमंत्री ग्रामीण विकास योजना) शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब पर बकाया ऋण अभी 1.24 लाख करोड़ रुपये का है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending