Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

न रुके लापता विमान की तलाश : चीन

Published

on

Loading

बीजिंग| चीन के प्रधानमंत्री ली केचियांग ने मलेशिया से मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच370 को तलाशने की कोशिशें जारी रखने की अपील की है। चीन ने यह अपील मलेशियाई सरकार द्वारा गुरुवार को एमएच370 के दुर्घटनाग्रस्त होने व विमान में सवार सभी लोगों को मृत मान लिए जाने की आधिकारिक घोषणा करने के बाद की है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में केचियांग ने विमान में सवार लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई। उस विमान में चीन के 154 व फ्रांस के चार नागरिक सवार थे। केचियांग ने कहा कि यह विमान में सवार लोगों के परिवारों व हम सभी के लिए मुश्किल भरा समय है। गौरतलब है कि पिछले साल 8 मार्च को 239 लोगों को लेकर कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए रवाना हुआ यह विमान बीच राह में लापता हो गया।

केचियांग ने कहा कि जब से विमान लापता हुआ है, चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर हादसे की जांच व पीड़ित परिवारों की मदद करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि चीन की सरकार अपना तलाश अभियान व इससे जुड़ा बाकी काम जारी रखेगी। हम आशा करते हैं कि मलेशिया अपने वादे के मुताबिक, कार्रवाई करेगा और तलाश व जांच के प्रयास जारी रखेगा। विमान व मुसाफिरों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending