Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

न्यूजीलैंड जीतेगा क्रिकेट विश्व कप : पीटरसन

Published

on

Loading

मेलबर्न| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले विश्व कप का विजेता न्यूजीलैंड होगा। यह विश्व कप आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाना है। पीटरसन सोमवार को यहा केएफसी टी-20 बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स टीम के लिए खेलने पहुंचे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार पीटरसन ने विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बार में पूछे गए एक सवाल के बाद कहा, “मुझे लगता है कि इस बार न्यूजीलैंड विश्व कप जीतेगा।”

पीटरसन के अनुसार, “न्यूजीलैंड अभी विश्व की सबसे अच्छी टीम है। जैसा टीम अभी खेल रही है उस हिसाब से न्यूजीलैंड को ही विजेता बनना चाहिए।”

साथ ही पीटरसन ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड की उम्मीदें बहुत हद तक टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउथी के फिटनेस पर निर्भर करेगी।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम ने कभी भी विश्व कप के फाइनल में जगह नहीं बनाई है। एकदिवसीय रैंकिंग में भी टीम सातवें स्थान पर है।

एकदिवसीय रैंकिंग में न्यूजीलैंड के वेस्टइंडीज के बराबर 96 अंक हैं और वह छठे पायदान पर मौजूद पाकिस्तान से दो अंक पीछे है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending