Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नोटबंदी वापस ले मोदी सरकार : केजरीवाल

Published

on

मोदी, केजरीवाल, नोटबंदी, सर्वोच्च न्यायालय

Loading

मोदी, केजरीवाल, नोटबंदी, सर्वोच्च न्यायालय

Kejriwal

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को नोटबंदी के फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की, क्योंकि इससे देशभर में नकदी के लिए अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। आम आदमी अपने ही पैसे के लिए मारे-मारे फिर रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पढ़ा, अपनी बात रखी और नोटबंदी की पूरी कवायद की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग की।

सदन में प्रस्ताव पढ़ते हुए केजरीवाल ने कहा, “यह सदन राष्ट्रपति से यह अनुरोध करने को संकल्पित है कि वह केंद्र सरकार को अचानक लागू की गई निष्ठुर नोटबंदी योजना वापस लेने का निर्देश दें।”

केजरीवाल ने शीर्ष अदालत की निगरानी में उच्चस्तरीय जांच के लिए जरूरी कदम उठाने की भी मांग की, ताकि यह पता चल सके कि यह योजना राष्ट्र के साथ धोखा तो नहीं। साथ ही इस आरोप की भी जांच कराई जाए कि एक खास राजनीतिक दल को कालाधन बाजार में उसके अभिकर्ताओं के जरिए लाभ पहुंचाने के मकसद से यह योजना लागू की गई है।

केजरीवाल ने सदन से कहा कि गत 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करने की घोषणा से आम लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। लोग हफ्ते भर से तनाव में हैं। अपने ही पैसा पाने के लिए सुबह से शाम तक सड़कों पर कतारों में खड़े रहते हैं। बैंकों में नोट पर्याप्त नहीं रहते, लोगों को मायूस लौटना पड़ता है। इस समय ज्यादातर एटीएम काम नहीं करती, जो काम करती है उनमें रकम नहीं रहती। लोग भूखे-प्यासे एटीएम बूथों का चक्कर लागते रहते हैं। कब किस एटीएम से पैसे निकलेंगे, किसी को नहीं पता।

पूरी दिल्ली का जायजा लेने की बात कहते हुए केजरीवाल ने कहा, “कुछ लोग पूरी रात कतारों में खड़े रहते हैं। हर कोई कतारों में खड़ा है, भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोग भी.।”

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद से देशभर में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending