Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नैटहेल्थ ने बजट में कर छूट प्रावधानों की मांग की

Published

on

नैटहेल्थ,स्वास्थ्य,हेल्थ-केयर-फेडरेशन-ऑफ-इंडिया,अंजन-बोस,मेडिकल-कॉलेज,सुशोभन-दासगुप्ता

Loading

नई दिल्ली | देश के प्रमुख स्वास्थ्य सेवा उद्योग संघ नैटहेल्थ ने आम बजट को ध्यान में रखते हुए बजट में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को बढ़ावा देने वाले प्रावधान किए जाने की मांग की है। नैटहेल्थ (हेल्थ केयर फेडरेशन ऑफ इंडिया) के महासचिव अंजन बोस ने कहा कि अस्पतालों के निर्माण और संचालन की लागत घटाने के लिए कर छूट जैसे प्रावधान किए जाएं, ताकि इस क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिले।

उन्होंने कहा कि नैटहेल्थ के प्रमुख सुझावों में शामिल हैं : अस्पताल बनाने की लागत घटाने के लिए कर छूट जैसे प्रावधान किए जाएं, अस्पतालों का संचालन खर्च कम करने के लिए कर सुधार जैसे प्रावधान किए जाएं, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में गुणवत्ता और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए व्यवस्था की जाए, मेडिकल प्रौद्योगिकी पार्क स्थापित किए जाएं और मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए मुफ्त या छूट के साथ भूमि उपलब्ध कराए जाएं। अस्पताल निर्माण की लागत घटाने के लिए नैटहेल्थ ने सुझाव दिया कि स्वास्थ्य सेवा उद्योग को अवसंरचना का दर्जा दिया जाए। संघ ने कहा कि 50 बिस्तरों वाले अस्पतालों को आय कर में छूट मिले, ताकि छोटे शहरों में छोटे अस्पतालों के निर्माण को बढ़ावा मिले। नैटहेल्थ ने मांग की कि गैर महानगरीय क्षेत्रों में 50 से अधिक बिस्तरों वाले अस्पताल की कर छूट अवधि पांच वर्ष से बढ़ाकर 10 वर्ष की जानी चाहिए।

नैटहेल्थ के मुताबिक, इन कदमों से देश में स्वास्थ्य सुविधा क्षेत्र में काफी प्रगति होगी। नैटहेल्थ के अध्यक्ष सुशोभन दासगुप्ता ने कहा कि भारतीय स्वास्थ्य क्षेत्र आगामी बजट में प्रगति के नए बदलाव की उम्मीद करता है। हम सरकार से ऐसी योजनाओं के साथ आने की अपील करते हैं जो धन की उपलब्धता के लिए लंबे समय तक एक माहौल बनाएगी और स्वास्थ्य क्षेत्र के ढांचे को विकसित व सवंर्धित करेगी।

नेशनल

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन को मिलेगा 300 से अधिक सीटों का जनादेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि बीजेपी सरकार को जनता खारिज करती जा रही है। पांचवें चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चार जून को यह सरकार जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। मेरा यह दावा है कि जिस विश्वास से जनता हमें वोट दे रही है, हम उसपर खरे उतरेंगे और एक निष्पक्ष और स्थित सरकार जनता को देंगे, जो जनता के हित में काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल अमित शाह दिल्ली आए थे और उन्होंने यह कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि उनको मुझसे परेशानी है तो वो मुझे गालियां दें, देश को क्यों गाली दे रहे हैं। क्या दिल्ली में हमें सरकार बनाने का मौका देने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं। अमित शाह पद के अहंकार में हैं और देशवासियों को गालियां दे रहे हैं। उन्हें शायद यह नहीं पता है कि चार जून को उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन रही है। योगी आदित्यनाथ भी आए और मुझे गालियां देने लगे, मुझे गाली देने से क्या होगा, उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम पद से हटाना चाहते हैं। यह बात उन्हें समझनी चाहिए।

Continue Reading

Trending