Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

नीलाद्रि और राशिद का नया वाद्य संगीत

Published

on

Loading

मुंबई। सितार और गिटार के मेल से बने ‘जिटार’ के आविष्कारक माने जाने वाले सितार वादक नीलाद्रि कुमार ‘कभी-कभी अदिति’ से चर्चित हुए बॉलीवुड गायक और गिटार वादक राशिद अली के साथ एक नए गीत के लिए धुन संयोजन कर रहे हैं। यह एक वाद्य संगीत है, जिसे ‘हेड टू हार्ट’ शीर्षक दिया गया है। इसमें नीलाद्रि जिटार पर और राशिद अली गिटार पर संगीत के सुर मिलाएंगे।

नीलाद्रि ने कहा, “हमारा दिल और दिमाग ज्यादातर मामलों में कभी भी एक नहीं होता। दिमाग जहां वास्तविकता, तकनीकी समझ और सुस्पष्टता पर ध्यान देता है, वहीं दिल सपनों, इच्छाओं, कल्पनाओं और अभिलाषाओं के बारे में सोचता है। यह गीत इस विचार से प्रेरित है कि तीव्र गति से दौड़ते दिल और दिमाग में, अगर दिल और दिमाग एक होकर चलें तो कैसा अनुभव होगा।”

राशिद और अन्य संगीतकारों के साथ अपने इस संगीत वाद्य समागम के बारे में नीलाद्रि ने कहा, “अपने दिल की सुनने के लिए आपको अपने दिमाग को समझाना होगा और दिल को समझने के लिए आपको गहराई तक सोचना होगा कि आपका दिल आपसे क्या कह रहा है। यानी कि दिल और दिमाग दोनों को अलग-अलग रखते हुए भी उनका एक साथ समन्वय जरूरी है। राशिद के साथ मेरा समन्वय भी कुछ ऐसा ही है। अन्य संगीतकारों के साथ काम करके मुझे नया रचने और नए प्रकार के संगीत और धुनों के साथ प्रयोग करने का मौका मिलता है।”

वाद्य संगीत के इस वीडियो में नीलाद्रि और राशिद अपने-अपने वाद्य यंत्र बजाते दिखाई देंगे। यह वीडियो अंधेरी स्थित ओशिवारा में नीलाद्रि के भोजनालय ‘जिटार’ में शूट किया गया, जिसे वर्ष के अंत तक खोले जाने की योजना है। इस एकल प्रस्तुति को शिरीष तोमर ने निर्देशित और संपादित किया है और अर्जुन नायर ने इसे योजनाबद्ध किया है।

Continue Reading

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: पुलिस ने एक और आरोपी को फरीदाबाद से पकड़ा, आज होगी कोर्ट में पेशी

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में मुंबई पुलिस की ये छठवीं गिरफ्तारी है। जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा है उसका नाम हरपाल सिंह है और उसे हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की आज MCOCA कोर्ट में पेशी भी होगी।

मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी बताया कि आरोपी हरपाल सिंह को मंगलवार तड़के मुंबई लाया गया और उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। मुंबई पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक अन्य सदस्य और आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी ने पूछताछ के दौरान इस मामले में सिंह की संलिप्तता को उजागर किया था।

बता दें कि पुलिस ने रफीक चौधरी को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि सिंह ने रफीक चौधरी को सलमान खान के आवास के आसपास ‘रेकी’ करने के लिए कहा था और इस काम के लिए उसे दो से तीन लाख रुपये भी दिए थे। वर्तमान में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती सेंट्र्ल जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई का नाम गोलीबारी मामले में सामने आया है। माना जा रहा है कि अनमोल अमेरिका या कनाडा में है।

Continue Reading

Trending