Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नाइट राइडर्स ने डेयरडेविल्स को दिया 172 रनों का लक्ष्य

Published

on

yusuf-pathan

Loading

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए नाइट राइडर्स निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए। नाइट राइडर्स के स्कोर में युसुफ पठान (42) का विशेष योगदान रहा।

डेयरडेविल्स टीम में वापसी के साथ वरिष्ठ गेंदबाज जहीर खान ने टीम को पहली सफलता दिलाने का सिलसिला जारी रखा और पांचवें ओवर में नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर (12) को विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। सातवें ओवर में आक्रमण पर बुलाए गए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने शुरुआती दो ओवरों में मात्र दो रन देकर सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (32) को पवेलियन की राह दिखा दी।

उथप्पा पगबाधा करार दिए गए। उन्होंने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद 12वें ओवर में आक्रमण पर आए युवराज सिंह ने मनीष पांडेय (22) को क्लीन बोल्ड कर दिया और डेयरडेविल्स को तीसरी सफलता दिला दी। पियूष चावला (22) भी अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके। मनीष और पीयूष ने 19-19 गेंदों का सामना किया और दोनों ही बल्लेबाजों ने एक-एक चौके और एक-एक छक्के लगाए। पीयूष के जाने के बाद हालांकि यूसुफ ने रन गति तेज कर दी। यूसुफ हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर सौरभ तिवरी के हाथों लपक लिए गए। उनका विकेट इमरान ताहिर ने लिया। यूसुफ ने अपनी तेज पारी में 24 गेंदों का सामना कर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए।

जोहान बोथा (17) ने हालांकि आखिरी ओवर में पांच गेंदों में चार चौके लगाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। ताहिर को दो विकेट मिले, जबकि अमित मिश्रा ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending