Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

नडाल को नए कोच की जरूरत : मैक्नरो

Published

on

लंदन,अमेरिकी टेनिस दिग्गज जॉन मैक्नरो,टेनिस स्टार राफेल नडाल,ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन,बीबीसी

Loading

लंदन | अमेरिकी टेनिस दिग्गज जॉन मैक्नरो ने स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल के खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें अपने लिए नए कोच की नियुक्ति का सुझाव दिया है। उल्लेखनीय है कि नडाल इस समय जारी वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के दूसरे दौर से ही हारकर बाहर हो चुके हैं।

समाचार समूह बीबीसी के रेडियो चैनल बीबीसी रेडियो 5 को शुक्रवार को दिए साक्षात्कार में मैक्नरो ने कहा, “नडाल महान खिलाड़ियों में से एक हैं, वह इस खेल के सबसे कुशल खिलाड़ियों में हैं। वह अपने खेल में काफी ऊर्जा और श्रम लगाते हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि नडाल को अपने प्रशिक्षण स्टाफ में कुछ बदलाव करना होगा।” मैक्नरो ने कहा, “क्या मैं कह सकता हूं? उनके कोच टोनी के जाने का समय आ गया है।” टेनिस जगत में 70 और 80 के दशक में सक्रिय मैक्नरो तीन विंबलडन और चार अमेरिकी ओपन खिताब विजेता रहे हैं। विंबलडन में दो बार के विजेता नडाल गुरुवार को 102वीं विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जर्मनी के डस्टिन ब्राउन से दूसरे दौर के मुकाबले में 7-5, 3-6, 6-4, 6-4 से हार गए। विंबलडन में नडाल लगातार चौथे वर्ष क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने से चूक गए।

14 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नडाल अब तक अपने पूरे करियर के दौरान अपने चाचा टोनी अंकल से ही प्रशिक्षण लेते रहे हैं। मैक्नरो ने कहा, “नडाल जब छोटे थे, उस समय टोनी ने शानदार काम किया और उन्हें बताया कि बाएं हाथ से खेलना अच्छा होगा। लेकिन अब नडाल को नई रणनीति की जरूरत है।” नडाल ने हालांकि कहा है कि वह धैर्यपूर्वक अपना पूर्व स्तर हासिल करने की कोशिश करेंगे।

नडाल ने गुरुवार को मैच हारने के बाद कहा था, “मैं अपने प्रदर्शन में दिन ब दिन और टूनार्मेंट दर टूनार्मेंट के हिसाब से सुधार लाना चाहूंगा। कुछ समय बाद हम देखेंगे कि कहां तक पहुंचा, कहां तक पहुंच सकता हूं और कहां तक नहीं पहुंच सकता। अगरे अगले दो वर्षों तक ऐसा ही चलता रहा, फिर हम कुछ और सोचेंगे।”

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending