Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नक्सलियों ने 5 गांवों के ग्रामीणों का किया अपहरण : लखमा

Published

on

रायपुर-जगदलपुर,कांग्रेस विधायक कवासी लखमा,नक्सलियों,मोदी की आमसभा,छत्तीसगढ़

Loading

रायपुर/जगदलपुर। सुकमा से कांग्रेस विधायक कवासी लखमा ने दावा किया है कि नक्सलियों ने पांच गांवों के 500 ग्रामीणों का अपहरण किया है। उनका कहना है कि बच्चे और महिलाओं को छोड़कर नक्सली बाकी सभी को अपने साथ ले गए हैं। लखमा का दावा है कि नक्सलियों की संख्या 2000 के आसपास थी।

जीरम घाटी नक्सली वारदात में सही-सलामत बचने वाले कांग्रेस विधायक कवासी लखमा ग्राम मोंगरा पहुंचे। मोंगरा के ग्रामीणों का भी कथित तौर पर नक्सलियों ने अपहरण किया है। यहां स्थानीय मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने बच्चों तथा महिलाओं को ही गांव में छोड़ा है, बाकी सभी का अपहरण कर लिया गया है। इस बीच, राज्य के जनसंपर्क आयुक्त गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि नक्सलियों ने ग्रामीणों का अपहरण किया है, यह गलत है। दरअसल ग्रामीण स्वेच्छा से नक्सलियों से मिलने गए हैं। उनका कहना है कि किसी काम को रोकने के लिए कुछ नक्सली गांव में आए थे और उसी संबंध में चर्चा करने ग्रामीण नक्सलियों के साथ गए हैं।

कथित रूप से मोदी की आमसभा के लिए निकले ग्रामीणों का अपहरण नक्सलियों ने इसलिए किया क्योंकि नक्सलियों ने प्रधानमंत्री के बस्तर आगमन का विरोध करते हुए बस्तर बंद का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री के आगमन से ठीक चार घंटे पूर्व शनिवार सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से नक्सलियों ने उनकी सभा में शामिल होने दंतेवाड़ा जा रहे 500 ग्रामीणों को अगवा कर लिया। फिलहाल अपहृतों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। सूत्रों ने बताया कि तोंगपाल थाना क्षेत्र के मोंगरा गांव के लगभग 500 ग्रामीण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए घर से निकले थे। गांववासी मुख्य सड़क पर पहुंचने ही वाले थे कि वहां 100 की संख्या में वदीर्धारी हथियार बंद नक्सली आ धमके। नक्सलियों ने बंदूक की नोक पर सभी ग्रामीणों को बंधक बना लिया और उन्हे लेकर जंगल की ओर चले गए।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending