Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

नकली नोटों के साथ तीन तस्कर दबोचे

Published

on

दो लाख रुपये के नकली नोटों, तीन तस्कर दबोचे, अल्मोड़ा पुलिस

Loading

दो लाख रुपये के नकली नोटों, तीन तस्कर दबोचे, अल्मोड़ा पुलिस

fake indian currency

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा पुलिस ने बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लाख रुपये के नकली नोटों के साथ तीन तस्करों को दबोच लिया। इसके अलावा उनके पास से एक लाख पांच हजार रुपये के असली नोट मिले हैं। तस्करों का यह गैंग काफी समय से उत्तराखंड में सक्रिय था। सूबे में इतने बड़े स्तर पर जाली करेंसी पकड़े जाने का यह पहला मामला है।

एक स्थानीय व्यापारी द्वारा एक जोड़ी चप्पल खरीदने के बदले मिले एक हजार के नकली नोटों की शिकायत की बदौलत पुलिस उन तक पहुंची है। पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को बीस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस महानिदेशक एमए गणपति ने बताया कि अल्मोड़ा के द्वाराहाट के व्यापारी ओमनाथ आर्य ने तीन अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी कि एक शख्स ने 100 रुपये की चप्पल खरीदते हुए एक हजार रुपये का नोट दिया था। 900 रुपये लौटाने के बाद पता चला कि नोट नकली है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हुलिए के आधार पर विवेचना को आगे बढ़ाया और तत्परता दिखाते हुए नकली नोट चलाने वाले गैंग को धर दबोचा।

Continue Reading

उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में 31 मई तक VIP दर्शन पर रोक, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 19 मई तक बंद

Published

on

Loading

हरिद्वार। अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है। चारधाम यात्रा में VIP दर्शन व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है। लोग 31 मई तक VIP सिस्टम के तहत दर्शन नहीं कर पाएंगे। वहीं ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी 19 मई तक बंद रहेंगे। खराब मौसम और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

चार धाम यात्रा 10 मई को शुरू हुई थी। छह दिन में ही देश-विदेश के 3,34,732 श्रद्धालु इनके दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं। उत्तराखंड सरकार ने यात्रा के लिए 25 अप्रैल से चारधामों के लिए पंजीकरण शुरू किया और गुरुवार तक 27 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पंजीकरण हो गए।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने पत्र जारी कर 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है। यह भी कहा है कि धामों में सुगम दर्शन के लिए सरकार ने श्रद्धालुओं का पंजीकरण अनिवार्य किया है। अब दर्शन उसी दिन होंगे जिस तिथि का पंजीकरण किया गया है। इससे पहले 30 अप्रैल को राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर 25 मई तक वीआईपी दर्शन की व्यवस्था पर रोके जाने का आदेश दिया था।

50 मीटर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध

उत्तराखंड सरकार ने भीड़ प्रबंधन की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। इसमें 50 मीटर के दायरे में चारों धामों के मंदिर के परिसर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया लाइव आदि पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार ने कहा है कि कुछ यात्रियों द्वारा मंदिर परिसर में वीडियो एवं रील बनायी जाती है और उन्हें देखने के लिए एक स्थान पर भीड़ एकत्रित हो जाती है जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन करने में असुविधा होती है ।

Continue Reading

Trending