Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

धनशोधन मामले में ईडी में नारद न्यूज के सीईओ तलब

Published

on

ईडी, प्रवर्तन निदेशालय, नारद न्यूज, सीईओ, धनशोधन

Loading

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में शनिवार को नारद न्यूज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैथ्यू सैमुअल को 24 मई को तलब किया। उन्हें ईडी के कोच्चि कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

ईडी, प्रवर्तन निदेशालय, नारद न्यूज, सीईओ, धनशोधन

ईडी ने धनशोधन का मामला नारद न्यूज पोर्टल के एक स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में दर्ज किया था। इसमें पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को एक फर्जी कंपनी की मदद करने के एवज में कथित तौर पर रकम लेते दिखाया गया था।

ईडी ने सैमुअल को 11 मई को भी तलब किया था और 18 मई को कोलकाता के साल्ट लेक स्थित अपने कार्यालय में पेश होने को कहा था।

सैमुअल को निजी व समाचार चैनल से संबंधित वित्तीय दस्तावेज, तीन साल के आयकर रिटर्न भी अपने साथ लाने या भेजने को कहा गया है।

ईडी के मामले में सैमुअल आरोपी नहीं हैं, लेकिन एजेंसी उनसे स्टिंग ऑपरेशन से संबंधित जानकारी तथा किन परिस्थितियों में उसे अंजाम दिया गया, इसके बारे में जानना चाहता है। मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उनसे पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआई की ओर से पिछले महीने दर्ज एक मामले के आधार पर ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ धनशोध रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने नारद मामले में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी के कई नेताओं तथा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक अधिकारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

प्राथमिकी में स्टिंग में कथित तौर पर रकम लेते कैद हुए 12 लोगों सहित कई लोगों के नाम दर्ज हैं, जिनमें तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद मुकुल रॉय, लोकसभा सदस्य सौगत रॉय, सुल्तान अहमद, ककाली घोष दस्तीदार, राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हाकिम, सोवन चटर्जी, जो कोलाकाता के महापौर भी हैं तथा पूर्व मंत्री मदन मित्रा शामिल हैं।

प्राथमिकी में तृणमूल कांग्रेस सांसद अपरूपा पोद्दार का नाम भी शामिल है। पश्चिम बंगाल में पिछले साल मार्च में तब सियासी तूफान आ गया था, जब नारद न्यूज पोर्टल ने कई वीडियो फुटेज जारी किए थे, जिनमें तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को कथित तौर पर रकम लेते दिखाया गया था।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending