Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

देश में आतंकवादियों का तुष्टीकरण हो रहा : गडकरी

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता से पकड़े गए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के तीन संदिग्ध एजेंटों के तृणमूल कांग्रेस से संबंधों के आरोप के बीच केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितिन गडकरी ने बगैर किसी का नाम लिए मंगलवार को कहा कि देश में आतंकवादियों का तुष्टीकरण हो रहा है। केंद्रीय सड़क, परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री ने यहां एक समारोह से अलग कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति का सवाल ही नहीं उठता और इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन, दुर्भाग्यवश देश में हालात ऐसे बन गए हैं कि वोट बैंक के लिए आतंकवादियों व आतंकवादी संगठनों का तुष्टीकरण हो रहा है।”

कोलकाता में आईएसआई के तीन संदिग्ध एजेंटों की गिरफ्तारी को लेकर गडकरी की टिप्पणी सामने आई है। तीनों लोगों में एक कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा का सदस्य है, जबकि दूसरा पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी से संबद्ध एक यूनियन का नेता है। तृणमूल सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल को आतंकवादियों का स्वर्ग बनाने के भाजपा के आरोप के एक दिन बाद गडकरी ने यह टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा, “सागर परियोजना की दिशा में बंगाल सरकार का समर्थन बढ़िया है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें खासी दिलचस्पी दिखाई है। इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम जल्द ही साथ मिलकर परियोजना की शुरुआत करेंगे।” पाकिस्तान पर भारत के खिलाफ एक छद्म युद्ध छेड़ने का आरोप लगाते हुए गडकरी ने आतंकवादियों के खिलाफ मिलकर मुकाबला करने की जरूरत पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान जानता है कि युद्ध में वह भारत से जीत नहीं सकता, इसलिए वह छद्म युद्ध में लगा है और भारत के सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ रहा है।” गडकरी ने कहा, “यह बात भी सही नहीं है कि किसी खास धर्म या धारणा के व्यक्ति आतंकवाद में शामिल हैं। हम सबको मिलकर आतंकवाद से लड़ने की जरूरत है। मुस्लिम राष्ट्रों सहित पूरी दुनिया ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए सहमति जताई है।”

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending