Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

देशभर में पेट्रोल 2.43 रुपए सस्ता लखनऊ में सिर्फ 1.93

Published

on

Loading

लखनऊ। पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम घटा दिए हैं। देशभर में पेट्रोल में 2.43 रुपये जबकि डीजल में 3.60 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। हालांकि लखनऊ के लोगों को इसका कम फायदा मिला। यहां पेट्रोल सिर्फ 1.93 रुपये और डीजल 3.03 रुपये ही सस्ता हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी सरकार ने दोनों उत्पादों पर अपना फायदा फिक्स कर रखा है।

पेट्रोल पर वैट 26.80 जबकि डीजल पर 17.48 फीसदी है। हालांकि सरकार ने पेट्रोल पर कम से कम 16.74 रुपये और डीजल पर 9.41 रुपये प्रति लीटर कमाई फिक्स की है। यानी, दाम बढ़ने या घटने पर जो भी ज्यादा होगा, सरकार उतना ही लाभ लेगी। नई कीमतें शुक्रवार आधी रात से लागू हो गईं। लखनऊ में पेट्रोल के दाम पहले 73.61 रुपए प्रति लीटर थे जो अब घटकर 71.68 रुपए हो गए हैं जबकि डीजल के दाम 54.63 रुपए प्रति लीटर थे, जो अब 51.60 रुपए हो गए हैं।

यूपी पेट्रोलियम एसोसिएशन के सचिव सुधीर बोरा के अनुसार अगर यूपी सरकार फिक्स वैट नहीं लेती तो पेट्रोल पर लगभग 50 पैसे और डीजल पर लगभग 65 पैसे की और राहत मिलती।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending