Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दुबई : मरहबा नमो में मोदी को सुनेंगे 50,000 भारतीय

Published

on

दुबई, मरहबा नमो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 50,000 भारतीय, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा

Loading

दुबई| दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित मरहबा नमो कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम 50,000 प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। मोदी इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा पर हैं और उनके स्वागत के लिए यहां भव्य समारोह आयोजित किया गया है। ‘मरहबा नमो’ को इस नजरिए से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यूएई के इतिहास में पहली ऐसा हो रहा है कि दौरे पर आए किसी देश के प्रमुख को इतने बड़े पैमाने पर सभा करने की इजाजत दी गई है।

स्टेडियम में 30,000 लोगों को बिठाने की क्षमता है और जरूरत पड़ने पर स्टेडियम के बाहर अतिरिक्त 15,000 लोगों के लिए इंतजाम किया जा सकता है। मोदी के स्वागत में आयोजित समारोह में यहां फूड स्टॉल, डीजे और दो विशाल वीडियो वाल का भी इंतजाम किया गया है। वीडियो वाल के माध्यम से मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। दुबई पुलिस के दिशानिर्देशों के अनुसार, आयोजकों ने बताया कि स्टेडियम के फाटक लोगों के लिए अपराह्न् तीन बजे खोल दिए जाएंगे। समारोह में सांस्कृति कार्यक्रम शाम 6.30 बजे शुरू हो जाएगा, जिसमें 35 अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपना हुनर दिखाएंगे। मोदी रात आठ बजे यहां लोगों को संबोधित करेंगे। उनका भाषण एक घंटे का होगा।

भारतीय महावाणिज्य अनुराग भूषण ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, “हम भाग्यशाली हैं कि मोदी ने यूएई के दौरे का निश्चय किया। इससे पहले प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1981 में यूएई का दौरा किया था। इस दौरे से यहां रह रहे प्रवासी भारतीय गर्व का अनुभव करेंगे। हम चाहते हैं कि यह दौरा यादगार हो।” मरहबा नमो की आयोजक समिति के सदस्य बी.आर. शेट्टी ने कहा, “यह प्रवासी भारतीयों के लिए किसी सपने के साकार होने जैसा है। हम चाहते हैं कि कार्यक्रम अच्छे से निबटे, ताकि भारत सरकार और यूएई सरकार दोनों यहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों पर गर्व कर सकें।” यूएई में 26 लाख भारतीय रहते हैं।

नेशनल

FIR दर्ज होने के बाद फरार हुआ केजरीवाल का पीए विभव कुमार, पुलिस लगा रही लोकेशन का पता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम एक्शन में आ गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह एफआईआर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के अपराध से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दर्ज की गई। मालीवाल की ओर से कई पन्नों की शिकायत दर्ज कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मारपीट के मुख्य आरोपी विभव कुमार को तलाश रही है। हालांकि उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। खबर है कि वो दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में छुपा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त स्वाति के साथ मारपीट हुई उस वक्त अरविंद केजरीवाल भी घर के अंदर ही मौजूद थे। इसलिए दिल्ली पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर जा सकती है। दिल्ली पुलिस घटना के समय मौजूद पुलिसकर्मियों और स्टाफ के बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस सीसीटीवी की भी जांच करेगी जो सीएम आवास के अंदर लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस विभव के घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं था इसलिए टीम वापस लौट गई। विभव कहां हो सकता है पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। आज महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन रैली है, पुलिस को शक है कि कहीं विभव महाराष्ट्र तो नहीं चला गया। पुलिस की करीब 10 टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसमें चार टीम विभव का लोकेशन पता लगा रही है। वह अमृतसर में भी हो सकता है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने मालीवाल का बयान दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मालीवाल के आवास पर उनका बयान दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) पी एस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से अधिक समय तक मालीवाल के आवास पर रही।

Continue Reading

Trending