Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में 500 झुग्गियां खाक

Published

on

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रविवार देर रात लगी आग में करीब 500 झुग्गियां खाक हो गईं। आग पर सोमवार सुबह काबू पाया जा सका। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की करीब 28 गाड़ियां पहुंचीं। अभी तक आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारण का भी पता नहीं चल पाया है।

झुग्गियों में रहने वाले लोगों का सारा सामान भी आग में जलकर खाक हो गया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक आग ने एक बिजली लाइन को भी नष्ट कर दिया, जिसके कारण क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। बिजली जाने से आग बुझाने में परेशानी हुई। आग रविवार देर रात करीब दो बजे लगी थी, जिस पर सोमवार सुबह सात बजे काबू पाया जा सका।

मंगोलपुरी इलाके के एक स्थानीय निवासी ने बताया रविवार रात दो बजे लगी आग से हमारे बच्चे जग गए। इसमें हमारे खाने के सामन से लेकर कपड़े तक जल कर खाक हो गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने ट्वीट किया झुग्गियों में लगी आग के बारे में जानकर दुख हुआ। अधिकारियों को तुरंत राहत कार्य शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) के स्वयंसेवकों से तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों की मदद करने का आग्रह किया। केजरीवाल ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मैं भी घटनास्थल पर जाऊंगा। मैं आप के स्वयंसेवकों से पीड़ितों की मदद की अपील करता हूं।

 

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending