Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दिल्ली में धूपभरी सुबह

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह धूपभरी रही। यहां का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का समान्य तापमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार के मुकाबले दिन में थोड़ी अधिक गर्मी होगी। सोमवार का तापमान करीब 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी)के एक अधिकारी ने बताया, दिन में आसमान साफ रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है।

सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 85 प्रतिशत दर्ज किया गया।

वहीं, एक दिन पहले रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान समान्य से तीन डिग्री कम 31.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान समान्य से एक डिग्री कम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी है।

मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल से कोर्ट में पेश हुए थे। राउज ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 31 मई को होगी। कोर्ट ने आरोपियों से लिखित में बताने के लिए कहा कि गैर जरूरी दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लगेगा।

क्या है दिल्ली शराब घोटाला

द‍िल्‍ली शराब घोटाला मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शराब नीति को बनाने और उसे लागू करने में हुई कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तह मामला दर्ज किया था। इसी मामले में बाद में ईडी की एफआईआर को आधार बनाते हुए सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था। इस मामले में मनीष सिसोदिया के अलावा, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Continue Reading

Trending