Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली ईडब्ल्यूएस घोटाले में 2 अन्य गिरफ्तार

Published

on

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के छात्रों के लिए आरक्षित श्रेणी में दाखिला दिलाने से संबंधित घोटाले में एक अन्य गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसकी अपराध शाखा ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी से हुकुम सिंह और अरुण को गिरफ्तार किया था।

स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए आरक्षित श्रेणी के तहत छात्रों को दाखिला दिलाने से संबंधित घोटाले की जांच अभी जारी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “गिरफ्तार किए गए लोग इस श्रेणी के तहत छात्रों का दाखिला पीतमपुरा के बाल भारती और रोहिणी क्षेत्र के लांसर कॉनवेंट स्कूल में कराते थे।”

इससे पहले 24 जून को पुलिस ने नीरज नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। नीरज लांसर कॉनवेंट स्कूल में काम करता था और सहयोगियों की मदद से ऐसे दाखिले करवाता था।

पुलिस ने कहा कि वह इस श्रेणी के तहत एक छात्र के दाखिले के लिए एक लाख से तीन लाख रुपये लेता था।

पुलिस के मुताबिक, इस तरह के गिरोह राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रमुख स्कूलों में कार्यरत हैं।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending