Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जयशंकर 3 मार्च को पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे

Published

on

विदेश-सचिव,एस-जयशंकर,भूटान,बांग्लादेश,पाकिस्तान,अफगानिस्तान,सैयद-अकबरूद्दीन,प्रधानमंत्री,कूटनीतिक

Loading

नई दिल्ली/इस्लामाबाद | विदेश सचिव एस.जयशंकर तीन मार्च को पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे। उनकी दक्षेस यात्रा की शुरुआत एक मार्च को भूटान से हो रही है, जिसके बाद वह बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान जाएंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन के अनुसार, विदेश सचिव प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) यात्रा के पहले चरण की शुरुआत करेंगे, जिसके तहत वह एक मार्च को भूटान, दो मार्च को बांग्लादेश, तीन मार्च को पाकिस्तान और चार मार्च को अफगानिस्तान जाएंगे।

उन्होंने एक बयान में कहा, “अन्य देशों की यात्रा की तिथियां कूटनीतिक माध्यम से तय की जा रही हैं। इनकी सूचना अलग से दी जाएगी।” उधर, पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने इस्लामाबाद में कहा कि मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच 13 फरवरी को हुई बातचीत के बाद भारतीय विदेश सचिव एस.जयशंकर तीन-चार मार्च को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। तसनीम ने कहा, “इस दौरे पर जयशंकर अपने पाकिस्तानी समकक्ष एजाज अहमद चौधरी के साथ मुलाकात करेंगे।”

दोनों तरफ बहुप्रतीक्षित दौरे की तैयारी शुरू हो गई है। इससे पहले मोदी और शरीफ के बीच हुई बातचीत को लेकर अकबरुद्दीन ने कहा था कि जयशंकर इस्लामाबाद सहित दक्षिण एशियाई देशों की राजधानी का दौरा करेंगे।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending