Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना में संदिग्ध आतंकी की तलाश जारी

Published

on

telangana-police-search

Loading

हैदराबाद। तेलंगाना के नलगोंडा जिले में छुपे एक अन्य संदिग्ध आतंकवादी के लिए पुलिस का संयुक्त तलाशी अभियान सोमवार को भी जारी रहा। शनिवार को यहां एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के दो गुर्गे मारे गए थे। नलगोंडा जिले और पास के वारंगल जिले के विभिन्न स्थानों पर बड़े स्तर पर चलाए जा रहे इन अभियानों में पुलिस के छह दल और विशिष्ट नक्सल विरोधी बल ‘ग्रेहाउंड्स’ के जवान शामिल हैं।

सशस्त्र पुलिसकर्मियों को सड़कों पर वाहनों की जांच करते और विभिन्न स्थानों पर लोगों की तलाशी लेते देखा जा सकता है। विशेष रूप से अरवापल्ली के आसपास के क्षेत्रों में, जहां सूर्यापेट शहर में एक-दो अप्रैल की रात दो पुलिसकर्मियों को मारने के बाद दोनों हमलावरों के छुपने की संभावना है। हालांकि, जानकीपुरम में चार अप्रैल की सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में ये हमलावर मारे गए थे। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था, जबकि दो अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे।

पुलिस को संदेह है कि इस क्षेत्र में एक तीसरा संदिग्ध अब भी छुपा हुआ है। यह संदेह तब और मजबूत हो गया, जब स्टूडेंटस इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के दो गुर्गो में से एक के शव से दिल्ली-हैदराबाद आंध्र पर्देस एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट बरामद हुआ था। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या यह तीसरा संदिग्ध सूर्यापेट में हुई मुठभेड़ के एक दिन बाद दोनों हमलावरों के साथ मिला था। यह भी स्पष्ट नहीं है कि मुठभेड़ में यह संदिग्ध मारा गया था या अभी वह फरार है। सूर्यापेट में इन दोनों संदिग्धों के पास एक लैपटॉप और अन्य सामान भी देखा गया था। शनिवार को मृतकों के शवों से सिर्फ दो मोबाइल फोन बरामद हुए थे। जांचकर्ता यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इन आतंकवादियों ने ये सामान तीसरे संदिग्ध को सौंप दिया है।

खुफिया ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी भी इस जांच में शामिल हो गए हैं। हालांकि तेलंगाना सरकार ने शुरुआत में इस बात से इंकार किया कि हमलावरों का आतंकवादियों के साथ कोई संबंध है। लेकिन पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है वास्तव में वे सिमी के गुर्गे थे।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending