Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘ट्वॉयलेट एक प्रेम कथा’ के कॉपीराइट मामले में दलीलें पेश

Published

on

Loading

जयपुर, 31 जुलाई (आईएएनएस)| एक स्थानीय अदालत ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘ट्वॉयलेट एक प्रेम कथा’ के निर्माताओं द्वारा कॉपीराइट अधिनियम के उल्लंघन मामले में दी गईं दलीलें सुनीं। जयपुर के फिल्म निर्माता प्रतीक शर्मा के वकील जी.डी. बंसल ने सोमवार को कहा, आज जयपुर महानगर अदालत में दी गई दलीलों पर कोई फैसला नहीं हो सका और यह कल भी जारी रहेगा।

जयपुर महानगर अदालत में सात जुलाई को वायाकॉम 18 और प्लान सी स्टूडियोज के खिलाफ शर्मा ने कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया, जो रिलायंस एंटरटेनमेंट और फ्राइडेफिल्मवर्क्स का गठबंधन है। फ्राइडेफिल्मवर्क्स नीरज पांडे और शीतल भाटिया की कंपनी है और वायाकॉम 18 भी फिल्म निर्माण से जुड़ी है।

शर्मा ने आरोप लगाया है कि निर्माताओं ने उनकी फिल्म ‘गुटरूं गुटर गूं’ की पंचलाइन और विषय का इस्तेमाल किया है।

वायाकॉम 18 के वकील एस.एस. होरा ने आईएएनएस को बताया, हमने अदालत में ये दलीलें दीं कि कोई विचार या अवधारणा कॉपीराइट एक्ट के तहत नहीं आ सकती और एक्ट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। इस तरह की चीजें पहले से ही पब्लिक डोमेन में हैं और शिकायतकर्ता को कोई राहत नहीं मिलनी चाहिए।

जयपुर महानगर अदालत ने 26 जुलाई को ‘ट्वॉयलेट एक प्रेम कथा’ के निर्माताओं से जवाब दाखिल करने या 31 जुलाई को कॉपीराइट उल्लंघन मामले में दलीलें पेश करने के लिए कहा था।

Continue Reading

मनोरंजन

फिर बढ़ी एल्विश यादव की मुश्किलें, ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बिग बॉस ओटीटी 2 विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब ईडी ने एल्विश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सांपों के जहर सप्लाई से ही जुड़ा हुआ है। केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश में नोएडा पुलिस द्वारा एल्विश और अन्य लोगों के खिलाफ दायर एक एफआईआर और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद प्रिवेंशन मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा खबर ये भी है कि ईडी एल्विश यादव के साथ-साथ बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी पूछताछ करेगी। बता दें कि नोएडा पुलिस द्वारा एल्विश यादव को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। ईडी ने एल्विश पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

एल्विश यादव को वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक मामले में 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। सांप के जहर तस्करी मामले में एल्विश यादव गौतमबुद्ध नगर की बक्सर जेल में बंद थे। 17 मार्च को एल्विश को पांच अन्य लोगों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने एक बैंकेट हॉल में छापा मारकर 4 सपेरों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था और 9 सांप और उनका जहर बरामद किया गया था। एल्विश यादव पर आरोप है कि वह रेव पार्टी के लिए सांपों के जहर का इंतजाम करते थे और सांपों का इस्तेमाल अपने वीडियो शूट के लिए भी करते थे।

दरअसल साल 2023 के अंत में पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था के पदाधिकारी ने एल्विश यादव और उनके साथियों पर सांपों के जहर का इस्तेमाल और खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए सेक्टर-49 थाने में केस दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने पार्टी वाली जगह पर रेड की थी, जहां पांच सेपेरों के पास से कोबरा समेत नौ सांप और 20 एमएल जहर मिला था। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया था।

इसके बाद संस्था के पदाधिकारी का एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें मुख्य आरोपी राहुल संस्था के पदाधिकारी से बात करता सुनाई देता है। इसमें राहुल कह रहा है कि वह एल्विश की ओर से आयोजित होने वाली पार्टियों में शामिल हो चुका है। राहुल पार्टियों में अपने अन्य सपेरे दोस्तों के साथ गया था। हालांकि, बाद में सभी को जमानत मिल गई थी। पुलिस टीम ने एल्विश यादव के कॉल डिटेल और सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला, जब उसके खिलाफ नोएडा पुलिस को पर्याप्त सबूत मिल गए तो पुलिस ने उसे नोटिस देकर पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया। पूछताछ के बाद उसे नोएडा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पांच दिन तक जेल में रहने के बाद एल्विश जमानत पर छूट गया।

Continue Reading

Trending