Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेनिस : टाटा ओपन के युगल ड्रॉ घोषित

Published

on

Loading

पुणे, 22 दिसम्बर (आईएएनएस)| यहां के बालेवाड़ी स्टेडियम में 30 दिसंबर से शुरू होने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में सभी की नजरें मौजूदा विजेता रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेझियान पर होंगी।

यह टूर्नामेंट छह जनवरी 2018 तक चलेगा।

टूर्नामेंट के शुक्रवार को जारी हुए ड्रॉ के अनुसार पिछले सीजन के उप-विजेता पूरव राजा और दिविज शरण इस साल नए साझेदारों लिएंडर पेस और अमेरिका के स्कॉट लिप्स्की के साथ खेलेंगे।

यह टूर्नामेंट 21 सालों से चेन्नई में खेला जाता था और चेन्नई ओपन के नाम से मशहूर था, लेकिन इस साल इसके नाम और जगह में बदलाव हुआ है।

बोपन्ना और जीवन की जोड़ी ने शरन और राजा को मात देकर चेन्नई ओपन पर कब्जा जमाया था।

वहीं पेस और राजा ने इस बार नए जोड़ीदारों को चुना है। पेस ने आखिरी बार भारतीय एटीपी टूर्नामेंट में 2012 में जांको टिपसारेविक के साथ युगल खिताब जीता था। उन्होंने इस सर्किट में अपना पहला खिताब 1997 में जीता था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 18 बार हिस्सा लिया है और 1997 के अलावा 1998, 99, 2002 और 2011 में भी यह खिताब जीत चुके हैं।

इनके अलावा इस टूर्नामेंट में फ्रांस के पियरे-ह्यूज पर भी सभी की नजरें होंगी। नीदरलैंड्स के रोबिन हासे भी इस टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के खिलाफ रोजर्स कप के मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाते हुए सभी की तारीफें बटोरीं थी।

टूर्नामेंट के निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, टाटा ओपन महाराष्ट्र में पुरुष युगल में बेहतरीन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हमने देखा है कि इस टूर्नामेंट में लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना हर साल बेहतर होते चले गए हैं।

उन्होंने कहा, शरण-राजा और जीवन के रहते भारतीय दावेदारी और मजबूत हुई है।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending