Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टी-20 के कारण लोगों का नजरिया बदला है : सचिन

Published

on

टी-20, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, तकनीक, समाचार चैनल

Loading

टी-20, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, तकनीक, समाचार चैनल

sachin

नई दिल्ली  | दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने कहा कि टी-20 क्रिकेट और तकनीक के कारण लोगों का नजरिया बदला है। सचिन ने साथ ही कहा कि संन्यास लेने के बाद वह क्रिकेट को ज्यादा याद नहीं करते हैं क्योंकि वह अपनी मर्जी से जिंदगी जी रहे हैं।

सचिन ने नवंबर 2013 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

समाचार चैनल से बातचीत में सचिन ने कहा, “लोगों की सोच बदल रही है। टी-20 और तकनीक ने लोगों की सोच को बदला है। जब हम बड़े हो रहे थे तब हम टेस्ट क्रिकेट देखते और अब बच्चे टी-20 क्रिकेट देखते हैं।”

सचिन ने कहा कि वह संन्यास लेने के बाद उन्हें अपनी जिंदगी अपनी शर्त पर जीने का मौका मिला है और इसलिए वह क्रिकेट को ज्यादा याद नहीं करते हैं।

सचिन ने कहा, ” संन्यास के बाद मैं अब क्रिकेट को ज्यादा याद नहीं करता। लेकिन कभी कभार प्रदर्शनी मैच खेलना अच्छा लगता है। मैंने अमेरिका में रिटायर्ड खिलाड़ियों के साथ तीन मैच खेले थे और इसकी प्रतिक्रिया लाजवाब थी। लेकिन हां मैं प्रशंसकों के प्यार को जरूर याद करता हूं।”

उन्होंने कहा, “यह अच्छा है कि अब मैं वह सब कर पा रहा हूं जो खेलने के दौरान नहीं कर पाता था। इसने मुझे मेरी जिंदगी अपनी शर्तो पर जीने का मौका दिया है।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending