Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम से आउट होने पर अश्विन का फूटा गुस्सा, बोले-वापसी करूंगा

Published

on

Loading

मुम्बई। भारतीय टीम में इंट्री को लेकर लगातार घमासान देखने को मिल रहा है। सीनियर खिलाड़ियों की तुलना में युवा खिलाडिय़ों ने लगातार अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर रहे हैं। ऐसे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल लग रही है। उनमें सबसे प्रमुख रविचंद्रन अश्विन और युवराज जैसे बड़े खिलाड़ी है। हालांकि 31 साल के इस स्टार ऑफ स्पिनर को पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही वन-डे और टी-20 टीम में वापसी करेंगे। स्पिनर अश्विन को कंगारुओं के खिलाफ मौजूदा सीरीज के वन-डे के अलावा टी-20 में मौका नहीं दिया गया है। चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के सवाल पर एक अखबार को दिए इंटरव्यू में अश्विन ने कहा कि मैं बिल्कुल निराश नहीं हूं। एक दिन यह मौका मेरे दरवाजे पर खुद दस्तक देगा, क्योंकि मैंने ज्यादा गलतियां नहीं की हैं।

मैं दोबारा अपनी लय पाने की भरपूर कोशिश करूंगा। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि टीम इंडिया में वापसी आसान नहीं होगी।
अश्विन को टीम से बाहर रखने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि युवा स्पिनर- युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन किया। मुख्य चयनकर्ता ने कहा था कि दोनों गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम देते हुए ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी मौका दिया गया है।

अश्विन चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान तीन मैचों में केवल एक विकेट ही ले पाए थे। उनकी गेंदबाजी औसत भी 5.75 की रही। और तो और फाइनल में पाक के खिलाफ अश्विन-रवींद्र्र जेडजा की फिरकी नहीं चली दोनों ने 18 ओवरों में 137 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।
इन दिनों अश्विन रणजी सत्र-2017-18 में भाग ले रहे हैं। तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए अश्विन ने आंध्र प्रदेश की पहली पारी में 4 विकेट लिये। चेन्नई में ही इसके बाद तमिलनाडु के त्रिपुरा के खिलाफ मैच (14-17 अक्टूबर) में भी अश्विन उपलब्ध रहेंगे। कुल मिलाकर अश्विन के लिए मौजूदा रणजी सत्र बेहद अहम माना जा रहा है। अगर रणजी के रण में अगर अश्विन चमके तो वह दोबारा टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending