Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एमएच370 विमान के पीड़ित की विधवा ने एयरलाइंस पर ठोंका मुकदमा

Published

on

Loading

438463-b1cfff12-aced-11e4-87d4-104e1e9a2f7e

मेलबर्न। मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच370 में सवार चीनी मूल के एक आस्ट्रेलियाई कारोबारी की विधवा ने एयरलाइंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने दावा किया है कि ऐसा हो सकता है कि चालक दल के सदस्यों ने ही विमान को गायब करने की साजिश रची हो।महिला  ने मलेशियाई विमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए अपने पति चोंग लिंग तान की ‘मौत’ के लिए 1,15,000 डॉलर का हर्जाना मांगा है।

जेनिफर ने बुधवार देर रात यह दावा किया। जेनिफर ने कानूनी दस्तावेजों में कहा कि मलेशिया एयरलाइंस को अपने चालक दल के सदस्यों की गतिविधियों के लिए जवाबदेह होना चाहिए। जेनिफर ने अदालत में जमा कराए दस्तावेजों में कहा, “अपने कर्तव्यों के उल्लंघन की वजह से विमान लापता हो गया और उसके दुर्घटनाग्रस्त होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस वजह से मृतक के बच्चों और उस पर निर्भर लोगों को भारी नुकसान हुआ है।”

उनका कहना है कि एयरलाइंस का चालक दल विमान को सुरक्षित उतारने में असफल रहा। उन्होंने अपने पति की मौत से स्वयं और अपने दोनों बेटों को पहुंचे दुख और सदमे के लिए हर्जाना मांगा है।जेनिफर ने इन दस्तावेजों में यह भी कहा है कि ऐसी भी संभावना है कि चालक दल के किसी सदस्य ने जानबूझकर विमान की दिशा बदल दी हो, जिस वजह से यह समुद्र में जा गिरा।

गौरतलब है कि कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा मलेशिया एयरलाइंस का एमएच370 विमान आठ मार्च 2014 को लापता हो गया था। विमान में 239 लोग सवार थे, जिनमें 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे।मलेशिया सरकार ने आधिकारिक तौर पर जनवरी 2015 में इस हादसे में किसी के भी जीवित नहीं की पुष्टि की थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending