Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने पिछले दो मैचों में जीत हासिल कर आत्मविश्वास से भरी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का लक्ष्य सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का होगा। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। आईपीएल की अंक तालिका में कोलकाता शीर्ष स्थान पर है, वहीं पहले मैच में हार और बाकी दो मैचों में जीत के साथ दिल्ली तीसरे स्थान पर है।

दिल्ली ने शनिवार रात को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 51 रनों से हरा दिया। इससे पहले उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रनों से मात दी थी।

कोलकाता की बात की जाए, तो अब तक खेले गए चार में से तीन मैचों में जीत हासिल करने वाली टीम को एक मैच में हार मिली है। उसका लक्ष्य आईपीएल में अपनी जीत के कारवां को आगे ले जाने का होगा।

इस मैच में जहां एक ओर दिल्ली का लक्ष्य जीत की हैट्रिक के साथ आईपीएल में आगे बढऩे का होगा, वहीं दिल्ली को हराकर कोलकाता आठ टीमों की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति को और भी मजबूत करना चाहेगी।

संभावित टीमें :

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), चामा मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बवाने, नवदीप सैनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कागीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट और सैम बिलिंग्स।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, युसुफ पठान, शेल्डन जैकसन, अंकित राजपूत, ट्रैंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर निले, रोवमन पोवेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डेरेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रैंडहोमे।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending