Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जीत की ओर बढ़ रहे नेतन्याहू का मजबूत और स्थिर सरकार का आश्वासन

Published

on

benjamin NETNAHU

Loading

तेल अवीव। इजरायल के संसदीय चुनाव में स्पष्ट जीत की ओर अग्रसर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह देश में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएंगे, जो सुरक्षा तथा सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों से गंभीरता से निपटेगी। नेतन्याहू ने लिकुड पार्टी के समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि लिकुड पार्टी को बड़ी जीत मिली है। हमने लिकुड पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी ताकतों के लिए बड़ी जीत हासिल की है। मुझे इजरायल के लोगों पर गर्व है। वे चुनौती और निर्थक बातों में भेद करना जान गए हैं। इस चुनाव में उन्होंने चुनौती को चुना।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार सुरक्षा और सामाजिक-आर्थिक कल्याण सुनिश्चित करने पर जोर देगी, जो सभी के लिए महत्वूपर्ण हैं। नेतन्याहू ने अपने संबोधन में इजरायल के अल्पसंख्यकों को भी साथ लेकर चलने का संदेश दिया। चुनाव के नतीजों को इजरायल के प्रत्येक परिवार, नागरिक, सैनिक और सभी इजरायली यहूदी तथा गैर-यहूदी नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण करार देते हुए उन्होंने कहा, “आप सभी महत्वपूर्ण हैं और आप सभी मेरे लिए भी महत्वपूर्ण हैं।”

इजरायल के संसदीय चुनाव के तहत मंगलवार को कराए गए मतदान में देश के अरब समुदाय के लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया था, जिसे देखते हुए चुनाव परिणाम में बड़े उलट-फेर का अनुमान जताया जा रहा था। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आर्थिक मुद्दों का भी प्रमुखता से जिक्र किया, जो पिछले दिनों क्षेत्रीय खतरों तथा सुरक्षा कारणों से गौण पड़ गया था। नेतन्याहू ने कहा, “हम सुरक्षा और सामाजिक-आर्थिक मोर्चे पर गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हमने महंगाई पर काबू पाने तथा आवास की आसमान छूती कीमतों को नियंत्रित करने का वादा किया है और हम ऐसा करेंगे। इसके लिए हमें एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “मैंने सभी राष्ट्रवादी पार्टी के नेताओं से बिना किसी देरी के सरकार गठन को लेकर साथ आने की अपील की है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending