Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू बंद से जनजीवन प्रभावित

Published

on

Loading

जम्मू| जम्मू में कथित तौर पर गोहत्या के विरोध में शुक्रवार को आयोजित बंद से तीन शहरों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने व्यस्त जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध करने का प्रयास किया। कथित तौर पर गोहत्या को लेकर जम्मू एंड कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) द्वारा आहूत बंद से जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, रियासी व चेनानी में दुकानें, शैक्षणिक संस्थान, सार्वजनिक परिवहन व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि जेकेएनपीपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को शुक्रवार को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने यातायात बहाल करवा दिया।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने व असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक तनाव भड़काने से रोकने के लिए उधमपुर, चेनानी व रियासी में पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

चेनानी में गोवध की अफवाह फैलने के बाद गुरुवार शाम को उधमपुर व रियासी जिले में तनाव फैल गया था।

अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे, जहां तीन जानवरों के शव पाए गए।

उधमपुर के जिलाधिकारी शाहिद चौधरी ने संवाददाताओं से पुष्टि की कि जानवरों के शव पर किसी धारदार हथियार से काटने के निशान नहीं मिले।

चौधरी ने यह भी कहा कि पशु चिकित्सकों ने उन जानवरों के शव का पोस्टमॉर्टम किया, जिसमें उनकी मृत्यु का कारण उन्हें जहर देना बताया गया है।

अधिकारी ने कहा कि शव के पास कुछ मरे हुए कौए पाए गए, जिससे संकेत मिलता है कि उनकी मौत जहर से हुई।

एहतियातन गुरुवार को अधिकारियों ने मोबाइल व इंटरनेट सेवा कुछ समय के लिए बंद कर दिया था, ताकि असामाजिक तत्व अफवाह न फैला सकें।

 

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending