Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू एवं कश्मीर : शुरुआती दौर में धीमा मतदान 

Published

on

Loading

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। शुरुआत में हालांकि अधिकतर क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया धीमी रही, लेकिन गंदेरबल जिले के कंगन निर्वाचन क्षेत्र के हरिगनिमेन मतदान केंद्र पर मतदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। पारंपरिक कश्मीरी परिधान पहने बहुत से युवा, जो पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, को मतदान केंद्रों पर कतारबद्ध देखा गया।

इस मतदान केंद्र पर कुल 642 पंजीकृत मतदाता हैं, जिनमें से 335 पुरुष और 307 महिलाएं हैं। सुबह 8.30 बजे तक केंद्र पर लगभग 50 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

एक 20 वर्षीय छात्र मामिन ने बताया, “मैं उसे वोट दूंगा, जो इस पिछड़े इलाके के विकास के लिए काम करेगा।”

राज्य के 10 लाख से अधिक मतदाता 123 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

मतदान के इस चरण में कश्मीर घाटी के दो जिलों, लद्दाख क्षेत्र के दो और जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों में मतदान हो रहा है।

इस चरण में कुल 10,50,250 योग्य मतदाता हैं, जिनके लिए 1,787 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस चरण में भदेवरा और बांदीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से सबसे ज्यादा 13-13 उम्मीदवार चुनावी जंग में हैं, जबकि लेह निर्वाचन क्षेत्र से केवल दो उम्मीदवार मैदान में हैं।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending