Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जदयू की बैठक शुरू, नीतीश कुमार करेंगे तेजस्वी यादव को ‘आउट’

Published

on

Loading

पटना। बिहार में मंगलवार को महागठबंधन के भविष्य के लिए बड़ा दिन है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के विधायकों, सांसदों, जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक शुरू कर दी है। अटकलें हैं कि इस बैठक में नीतीश बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ‘आउट’ कर सकते हैं यानी उनके सियासी भविष्य को लेकर नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार के लोगों के ठिकानों पर शुक्रवार ने सीबीआई ने छापेमारी की थी। इस सिलसिले में सीबीआई ने लालू व पत्नी राबड़ी तथा डिप्टी सीएम बेटे तेजस्वी यादव सहित कई लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। इसके बाद से भाजपा तेजस्वी से इस्तीफा की मांग कर रही है। यही नहीं बीजेपी ने नीतीश को ऑफर दिया है कहा कि अगर वह तेजस्वी को बर्खास्त करते हैं और आरजेडी समर्थन वापस लेती है तो वो नीतीश सरकार को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार है।

बैठक से पहले नीतीश कुमार के करीबी संजय झा ने कहा कि नीतीश ने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति अपनाई है, नीतीश ने कभी इस नीति से समझौता नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस नीति से कोई भी समझौता नहीं होगा, चाहे कोई भी व्यक्ति हो।

इससे पहले भी पांच मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने उनसे इस्तीफा ले लिया था।

ऐसे में अब जदयू की बैठक के बाद तस्वीर साफ होगी कि क्या सीएम नीतीश, तेजस्वी यादव से इस्तीफा देने को कहेंगे या राजद के समर्थन की घोषणा करेंगे। लेकिन यदि उन्होंने ऐसा कोई कदम उठाया तो बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में भूचाल आना तय है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending