Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ के कोरबा में मिला विलुप्त प्रजाति का कैट बीयर

Published

on

Loading

रायपुर/ कोरबा| छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के गांव पोंड़ी में बंटुरग (कैट बीयर) नामक विलुप्त प्रजाति का जानवर मिला है। सबसे पहले गांव के ही शिवरतन प्रजापति ने इस जानवर को देखा। शिवरतन को देखते ही बंटुरग खुद-ब-खुद एक कमरे में जा घुसा। पहले तो घबराए शिवरतन ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद पूरे गांव में अजीबोगरीब जानवर के मिलने की खबर फैल गई।

कौतूहलवश देखने वालों का मजमा शिवरतन के घर लग गया। ग्रामीणों ने पहली बार इस तरह का जानवर देखा था। इसकी जानकारी नजदीक के वन विभाग को ग्रामीणों ने दी, पर हड़ताल में होने की वजह से कोई भी वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। इस बीच उसे दूध व पानी दिया गया।

वनकर्मियों के नहीं पहुंचने की वजह से बंटुरग को छोड़ दिया गया, पर वह कमरे के अंदर ही जमा रहा। जानकारों के अनुसार बंटुरग मध्य एशिया एवं श्रीलंका में पाया जाता है। छत्तीसगढ़ के कोरबा, धमतरी व जशपुर इलाके में भी कई बार इस जानवर के देखे जाने की खबरें आती रही है। यह मुख्य रूप से फल खाता है। इसके अलावा छोटे चूहे इसके प्रिय शिकार होते हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले भी पोंड़ी में वर्षो पुराना एक कछुआ मिला था, जिसे बिलासुपर के कानन पेंडारी में भेजा गया था। बाद में वहां उसकी मौत हो गई।

 

प्रादेशिक

भीषण सड़क हादसे में चकनाचूर हुई कार, एयरबैग की वजह से बच गए मां-बेटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए भीषण सड़क हादसे में चमत्कारिक रूप से मां और बेटी की जान बच गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार चकनाचूर हो गई। कार को देखकर ऐसा लग रहा था कि अंदर कोई नहीं बचा होगा, लेकिन कहते हैं न कि जाके राखो साइयां, मार सके न कोय। कार के एयरबैग खुलने की वजह से मां और बेटी की जान बच गई।

जैसी ही एक्सीडेंट हुआ कार के अंदर फंसी मां-बेटी चीखने चिल्लाने लगीं। काफी मशक्कत के बाद दोनों को कार के अंदर से बाहर निकाला जा सका। हालांकि, दोनों घायल हैं और अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, ट्रैक्टर ट्रॉली का ड्राइवर भी घायल हो गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार और ट्रॉली को सड़क से हटाया, जिसके बाद रास्ता खुल सका। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रॉली से टकराने के बाद कार पूरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

कार की हालत ऐसी है कि उसे देखकर हर कोई कांप उठ जाएं। वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी लोग कार के अंदर बुरी तरह फंसे हुए हैं। ट्रैक्टर की हालत आप भी देख सकते हैं कि वह भी डिवाइडर से टकराकर आगे बढ़ गया है। ट्रैक्टर का इंजन भी आधा उल्टा हो गया है।

Continue Reading

Trending