Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

छग : रेलवे ने टिकट चेकिंग से 6.54 करोड़ रुपये कमाए

Published

on

Loading

रायपुर, 13 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे मंडल (वाणिज्य विभाग) ने चालू वित्तवर्ष में लदान से 2292.47 करोड़ और टिकट चेकिंग से 6.54 करोड़ रुपये की आय अर्जित की है, जो 9 महीने की सबसे बेहतर उपलब्धि है।

रेलवे के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ने बताया कि रेलवे वर्तमान वित्तवर्ष 2017-18 के प्रथम 9 माह (अप्रैल से दिसंबर) में निरंतर आय में वृद्धि की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि माल लदान और वर्तमान वित्तवर्ष के प्रथम 9 महीनों के दौरान 240.97 लाख टन लदान कर 2292.47 करोड़ रुपये अर्जित किए गए, जो कि पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि की तुलना में लदान में 6 प्रतिशत और आय में 10 प्रतिशत अधिक है।

पंवार के मुताबिक, विविध आय-मंडल के विभिन्न स्टेशनों में पार्किं ग, केटरिंग, लाइसेंस फीस, वाणिज्यिक पब्लिसिटी से 3 करोड़ 49 लाख रुपये की आय अर्जित हुई है, जो पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि की तुलना में 11.05 प्रतिशत अधिक है।

यात्रियों की संख्या और आय : वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रथम 9 महीनों में रायपुर मंडल की ओर से 250.22 लाख यात्रियों का परिवहन कर 297,80 करोड़ की आय अर्जित की गई, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 9 प्रतिशत अधिक आय है।

टिकट चेकिंग से आय : वर्तमान वित्तवर्ष के प्रथम 9 महीनों के दौरान टिकट चेकिंग अभियान से कुल 253739 मामलों से 6 करोड़ 54 लाख 83 हजार रुपये की आय दर्ज की गई है। इसमें (ए श्रेणी) बिना टिकट के 20191 मामलों से 93 लाख 36 हजार 2 सौ 33 रुपये, (बी श्रेणी) अनियमित टिकट के 57783 मामलों से 2 करोड़ 47 लाख 43 हजार 5 सौ 51 रुपये, (सी श्रेणी) बिना बुक किए गए लगेज के 94550 मामलों से 98 लाख 70 हजार रुपये, (डी श्रेणी) टिकट श्रेणी परिवर्तन के 76137 मामलों से 2 करोड़ 12 लाख 82 हजार 7 सौ 12 रुपये शामिल हैं।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा फैसला, अमित शाह ने कसा तंज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज होने वाले Exit poll के डिबेट से खुद को बाहर रखने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि वह इन अटकलों, अनुमानों और कयासों में शामिल नहीं होना चाहती। वहीं कांग्रेस के इस फैसले पर अमित शाह ने तंज किया है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का ये फैसला साबित करता है कि उन्होंने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार मान ली है।

ग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘डिनायल मोड’ में है। बता दें कि आज शाम वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने लगेंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वह जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है इसलिए वह एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए। अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है।

Continue Reading

Trending