Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : लखीमपुर में नकली शराब फैक्ट्री पकड़ी, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखीमपुर खीरी, 13 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में शुक्रवार देर रात पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक घर में छापा मारकर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है।

टीम ने यहां से ब्रांडेड शराब के होलोग्राम, शीशियां व ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद कर एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

इस खुलासे के बाद भले ही आबकारी टीम अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन यह सवाल उठना लाजिमी है कि नकली शराब बेचने वाली दुकानों पर आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई क्यों नहीं की जाती।

पुलिस के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर आबकारी व एलआरपी पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम पिपरिया स्थित एक घर पर छापा मारा। छापामारी के दौरान टीम ने घर से विदेशी मदिरा के चार हजार आठ सौ 17 नग व देशी मदिरा के 14 हजार छह सौ 19 नग नकली होलोग्राम, विदेशी मदिरा के विभिन्न ब्रांडों के लगभग 7675 ढक्कन, देशी शराब के लगभग सात हजार ढक्कन, सफेद रंग के काग लगभग 52 सौ नग बराम किए।

इतना ही नहीं, टाइगर ब्रांड के बनाए गए छह नकली पौवे, एनवी डिस्टेलरी एंड व्रेवरीज एंड पंजाब एक्साइज लिखे हुए दो नग पौवे, विसलेरी की दो लीटर की बोतल में लगभग आधा लीटर अवैध शराब व अवैध करोबार में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

टीम ने इस दौरान एक आरोपी मुकेश जायसवाल को गिरफ्तार किया है।

जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल किसके नाम पर है और यहां बनने वाली शराब कहां-कहां बेची जाती है, इसकी जांच चल रही है।

Continue Reading

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending