Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

छग : पहले चरण के मतदान को प्रभावित नहीं कर सकीं नक्सल घटनाएं

Published

on

Loading

रायपुर, 13 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान सोमवार को कुल आठ नक्सली घटनाएं हुई। बस्तर संभाग के दुर्गम व अतिसंवेदशील विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा बलों और पुलिस की सतर्कता के कारण नक्सल घटनाएं मतदान कार्य को प्रभावित नहीं कर सकी।

कई स्थानों पर आईईडी को बरामद कर सफलता पूर्वक निष्क्रिय किया तो वहीं कुछ स्थानों पर मुठभेड़ में नक्सलियों को पीछे हटना पड़ा।

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने बताया, “पहले चरण के मतदान के दौरान दंतेवाड़ा कटेकल्याण में आईईडी ब्लास्ट की घटना हुई। थाना कटेल्याण थाना क्षेत्र के ग्राम नयनार बूथ क्रमांक 183 से सात मीटर दूर सुबह लगभग 6:30 बजे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।”

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में आईईडी बरामद हुआ। थाना भैरमगढ़ क्षेत्र केशकुतुल पाण्डेपारा गांव में नक्सलियों की ओर से लगाए गए दो आईईडी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक कंपनी ने बरामद किए।

बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र के मैरीगुड़ा गांव के पास 204 बटालियन कोबरा और नक्सलियों के बीच सुबह लगभग 10:30 बजे मुठभेड़ हुई। उक्त घटना में एक असिस्टेंट कमांडेंट, एक उपनिरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक और दो आरक्षक घायल हो गए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में 10 से 12 नक्सलियों को गोली लगने से नुकसान होने की सूचना है। घायल जवानों में असिस्टेंट कमांडेंट अमित देशवाल, उप निरीक्षक लालचंद (कंधे में चोट), प्रधान आरक्षक सुनील, कॉन्सटेबल मोहनलाल (पैर में चोट) और कॉन्सटेबल चैतन्य घायल हुए।

सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र में बण्डा मतदान केन्द्र आंगनबाड़ी में आईईडी की सूचना मिलने पर मतदान केंद्र को सुरक्षा की ²ष्टि से 100 मीटर पहले विस्थापित किया गया।

सुकमा में सोमवार शाम को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। एक नक्सली घायल हुआ और एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया। सुकमा जिले के तोंगपाल इलाके के चिंतलनार मतदान केन्द्र से मतदान कराकर लौट रहे बस्तर रिजर्व पुलिस फोर्स के साथ घात लगाए नक्सलियों ने चिंतलनार के जंगल में गोलीबारी की।

दोनों ओर से आधे घंटे तक गोली चली। घटना स्थल से दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए। वहीं एक नक्सली घायल हुआ और एक नक्सली गिरफ्तार हुआ। जवानों के साथ मतदान दल भी लौट रहा था।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending