Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017:  इंग्‍लैंड का न्यूजीलैंड को 311 रन का लक्ष्‍य

Published

on

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, सेमीफाइनल

Loading

चैम्पियंस ट्रॉफी के छठे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ग्रुप-ए में टॉप पोजिशन पर है और अगर वह ये मैच जीतती है तो सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। इंग्लैंड की टीम 49.3 ओवर में 310 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 311 रन बनाने होंगे।

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, सेमीफाइनल

वहीं, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बारिश के चलते मैच रद्द हो गया था। इंग्लैंड ने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया जबकि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया का मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

इंग्लैंड में चोटिल क्रिस वोक्स की जगह आदिल राशिद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। न्यूजीलैंड की टीम में कोई परिवर्तन नहीं है। टॉस के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि वो भी पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते।

लंदन हमले में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

लंदन में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सातवें ओवर का मैच चल रहा था, जब अंपायरों ने मैच को बीच में रोककर सभी से एक मिनट का मौन रखकर लंदन हमलों के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने को कहा।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों सहित स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने अपनी सीटों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रख घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।  पिछले सप्ताह शनिवार को दो अलग-अलग जगहों पर आतंकवादी हमले हुए थे, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए। इसमें एक हमला लंदन ब्रिज पर हुआ, जहां एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया।

किस टीम में कौन–कौन हैं–

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, ल्यूक रौंची (विकेटकीपर), रॉस टेलर, नील ब्रूम, जेम्स नीशम, कोरी एंडरसन, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, टिम साउदी और ट्रैंट बाउल्ट।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, आदिल राशिद, लियाम प्लंकट, मार्क वुड और जैक बाल।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending