Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेल्सी 50 साल में पहली बार आस्ट्रेलिया दौरा करेगा

Published

on

सिडनी,इंग्लिश-प्रीमियर-लीग,चेल्सी,आस्ट्रेलिया,सिडनी,इंटरनेशनल-चैम्पियंस

Loading

सिडनी | इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी 50 साल बाद पहली बार आस्ट्रेलिया दौरा करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक क्लब ने जून में सिडनी एफसी के साथ मैच खेलने का प्रस्ताव स्वीकार किया है।

प्रीयिमर लीग तालिका में शीर्ष पर चल रहे इस क्लब के दो जून को सिडनी एफसी के साथ मैच खेलने की सम्भावना है। इस मैच को देखने के लिए 80 हजार से अधिक दर्शक पहुंच सकते हैं। इसके बाद रियल मेड्रिड, एएस रोमा और मैनचेस्टर सिटी जैसी महत्वपूर्ण टीमें आस्ट्रेलिया दौरा करेंगी और इंटरनेशनल चैम्पियंस कप में हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के मैच मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले जाएंगे, जिसकी क्षमता एक लाख है।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending