Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चंडीगढ़ : बर्ड फ्लू के कारण सुखना झील परिसर में घेराबंदी

Published

on

Loading

चंडीगढ़| चंडीगढ़ की सुखना झील में एक मृत बत्तख के एच5एन1 संक्रमित पाए जाने के बाद गुरुवार सुबह झील परिसर में घेराबंदी कर दी गई। पूरे इलाके की घेराबंदी के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल अपने मुंह पर मास्क पहनकर झील परिसर में तैनात रहे।

घेराबंदी में सुबह के समय झील परिसर में सैर करने आने वाले लोगों व अन्य आगंतुकों को झील परिसर से दूर रखा गया।

झील परिसर में तैनात पुलिस अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि परिसर कम से कम दो दिनों तक सभी आगंतुकों के लिए बंद रहेगा।

वन्यजीव एवं पशुपालन विभाग के अधिकारी, शहर में बर्डफ्लू फैलने से रोकने के लिए झील की बत्तखों और कलहंसों को मारना शुरू कर सकते हैं।

हाल के दिनों में झील के कम से कम 30 बत्तखों और कलहंसों की रहस्यमय स्थितियों में मौत हो चुकी है। सुखना झील में लगभग 250 बत्तखें और कलहंस हैं, जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र हैं।

भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यू ऑफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज (एनआईएचएसएडी) द्वारा बुधवार को झील की एक मृत बत्तख के नमूने में एच5एन1 वायरस मौजूद होने की पुष्टि की गई।

झील में पिछले 10 दिनों से बत्तखों की मौत हो रही थी। शुरुआत में अधिकारियों को लगा था कि बत्तखें खाद्य विषाक्तता या ज्यादा खाने के कारण मर रही हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन के एक प्रवक्ता ने बताया, “वर्तमान में चंडीगढ़ में बर्डफ्लू फैलने से संबंधिक कोई मूल्यांकन नहीं हुआ है। हालांकि स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है।”

प्रवक्ता ने बताया, “जनता से अपील है कि वह प्रशासन का सहयोग करे।”

सुखना झील, पंजाब और हरियाणी की राजधानी तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में स्थित है।

हरियाणा, पंजाब राज्यपालों, वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य प्रभावी लोगों के निवास झील परिसर के निकट ही स्थित हैं।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending