Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गोवा के जुआघरों को कैशलेस करने का है विचार : पर्रिकर

Published

on

Loading

पणजी, 3 अगस्त (आईएएनएस)| गोवा का लोकप्रिय लेकिन विवादास्पद कैसीनो (जुआघर) उद्योग जल्द ही नगदी रहित हो सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा। गोवा विधानसभा में जारी मानसून सत्र में भाजपा विधायक अलीना सल्दन्हा के प्रश्न के लिखित जबाव में पर्रिकर ने कहा, हालांकि, इस मुद्दे को गोवा, दमन और दीव सार्वजनिक गैम्बलिंग (जुआ) अधिनियम, 1976 और इसके आधार पर बनाए गए नियमों की कसौटी पर परखा जाएगा।

सल्दन्हा ने पर्रिकर से पूछा कि क्या राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने गोवा के जुआघरों में पूरी तरह से नगदी हस्तांतरण को प्रतिबंधित करने पर विचार किया है? विधायक ने इन जुआघरों की मेजों पर नगदी के उपयोग होने का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार रोकने की पहल में यह बहुत बड़ी खामी है। देश के रक्षामंत्री रहे पर्रिकर राज्य के वित्तमंत्री भी हैं।

गोवा में समुद्र तट से दूर पांच और समुद्र तट पर नौ जुआघर संचालित हैं। यहां प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपये का जुआ खेला जाता है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश में पहले जुआघर चलाते थे।

Continue Reading

नेशनल

लोकसभा चुनाव: आखिरी चरण में कल डाले जाएंगे वोट, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज मैदान में

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान कल यानी एक जून को होगा। इस चरण में आठ राज्‍यों की 57 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसी के साथ सातों चरण के चुनाव संपन्‍न हो जाएंगे। आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। इसके साथ ही बंगाल की डायमंड हार्बर सीट, जहां से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मैदान में हैं और बिहार की पाटलिपुत्र सीट भी शामिल है, जहां से लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती चुनाव मैदान में हैं।

वहीँ बात यूपी की करें तो आखिरी चरण में यूपी की भी 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। राज्य की 13 सीटों पर प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 144 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से 134 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार, सातवें चरण में 13 लोकसभा सीट पर कुल 2,50, 56877 मतदाता हैं, जिसमें 1,33,10897 पुरुष, 1,17,44 922 महिला और 1058 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं।

इस चरण की यूपी की 13 लोकसभा सीट में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित) शामिल हैं। इस न चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय (चंदौली), केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर) और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (महराजगंज) में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर (बलिया), माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी (गाजीपुर), भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और अभिनेत्री काजल निषाद (गोरखपुर) भी चुनाव लड़ रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending