Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

गोल्फ : विश्व कप में चौरसिया, चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

Published

on

गोल्फ, विश्व कप में चौरसिया व चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, प्रतियोगिता, दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे

Loading

गोल्फ, विश्व कप में चौरसिया व चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, प्रतियोगिता, दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे

                                                        गोल्फ

मेलबर्न | भारत के अनुभवी गोल्फ खिलाड़ी एस. एस. पी. चौरसिया और युवा गोल्फ खिलाड़ी एस. चिक्का को गुरुवार से शुरू हो रहे 80 लाख डॉलर इनामी राशि वाले आईएसपीएस एचएएनडीए विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। किंग्सटन हीथ गोल्फ क्लब में 28 देशों की टीमों के बीच होने वाले इस विश्व कप को लेकर चैरसिया आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।

दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे।

चौरसिया ने दो सप्ताह पहले ही रेसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला मास्टर्स में खिताबी जीत हासिल की, जो इस वर्ष उनका दूसरा जबकि एशियन टूर में पांचवां खिताब रहा।

24 वर्षीय चिक्का भी मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह एशियन टूर की बीती तीन प्रतियोगिताओं में शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इसी वर्ष मार्च में हीरो इंडियन ओपन जीतने वाले चौरसिया ने कहा, “निश्चित तौर पर जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं इस समय अच्छा महसूस कर रहा हूं और अगले सप्ताह बेहतर करना चाह रहा हूं। चिक्का भी जल्द ही जीत हासिल करेगा। वह प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि अगले वर्ष उसके नाम खिताबी जीत होगी।”

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की बात की जाए तो चिक्का को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन वह इस विश्व कप में दमदार प्रदर्शन कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित करने को बेताब हैं।

चौरसिया और चिक्का ने गोल्फ विश्व कप से ठीक पहले आस्ट्रेलिया दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट क्लब में हुए चैरिटी शूट-आउट में न्यूजीलैंड के रायन फॉक्स और डैनी ली के साथ जीत हासिल की।

चिक्का ने कहा, “दुनिया की शीर्ष प्रतियोगिता में हिस्सा लेना हमारे लिए बेहद खुशी की बात है और हमारे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का यह बेहतरीन अवसर है। हम दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं और अगले सप्ताह भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।”

चिक्का ने कहा, “जब चौरसिया ने मुझे अपना जोड़ीदार चुना तो बहुतों ने कहा कि मुझे इतनी कम उम्र में विश्व कप में खेलने का यह बेहतरीन अवसर मिला है। हम यहां बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश को गौरवान्वित करना चाहते हैं।”

 

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending