Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गैमलिन ने मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला, राष्ट्रपति से मिलेंगे केजरीवाल

Published

on

नई दिल्ली,अरविंद केजरीवाल,दिल्ली,उपराज्यपाल,नौकरशाह शकुंतला गैमलिन,मुख्य सचिव, राष्ट्रपति मुखर्जी

Loading

नई दिल्ली | अरविंद केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल के बीच चल रहे विवाद ने शनिवार को उस समय एक अलग मोड़ ले लिया, जब वरिष्ठ नौकरशाह शकुंतला गैमलिन ने कार्यवाहक मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान, केजरीवाल ने कहा कि वह राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के लिए समय ले रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली की स्थिति से अवगत कराने के लिए राष्ट्रपति मुखर्जी से मिलने का समय मांग रहा हूं।” एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि गैमलिन ने मुख्य सचिव के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया है। अधिकारी ने बताया, “हां, उन्होंने कार्यभार संभाल लिया है। वह अपने कार्यालय में काम कर रही हैं और फाइलों को निपटा रही है।”

वर्तमान मुख्य सचिव के.के. शर्मा के व्यक्तिगत कार्यो की वजह से अमेरिका में होने के कारण नजीब जंग ने शुक्रवार को गैमलीन को दिल्ली के कार्यवाहक मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था। आप सरकार ने शुक्रवार को जंग पर दिल्ली की चुनी हुई सरकार, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को दरकिनार कर सीधे सरकार चलाने का आरोप लगाया। हालांकि, जंग ने कहा कि वह यह नियुक्ति करने के लिए सक्षम है। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि सार्वजनिक रूप से इस तरह वरिष्ठ अधिकारियों के नाम को घसीटा गया है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending