Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल, कांग्रेस में शामिल होंगे अल्पेश ठाकुर

Published

on

Loading

गांधीनगर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के युवा नेता अल्पेश ठाकुर द्वारा आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को गांधीनगर पहुंचे। अल्पेश ठाकुर, राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

ठाकुर ने शनिवार रात ऐलान किया था कि वह कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता भारतसिह सोलंकी ने पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से भी कांग्रेस में शामिल होने का आग्रह किया था।

हार्दिक पटेल ने स्पष्ट किया है कि वह न तो राहुल गांधी से मिले हैं और न ही कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। हार्दिक ने कहा, मैं पाटीदार के हक के काम को लेकर प्रतिबद्ध हूं और पाटीदारों को अपने वोट बैंक के तौर पर देखने वाली भाजपा के खिलाफ खुलकर काम करूंगा।

हार्दिक ने आईएएनएस को बताया, मुझे कांग्रेस में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है, हालांकि कांग्रेस को मेरा नैतिक समर्थन हासिल है।

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी समान रुख अपनाते हुए कहा, मैं 2019 में भाजपा को हराने के लिए प्रतिबद्ध हूं, सिर्फ गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, ठाकुर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। हम हार्दिक पटेल के हमसे नहीं मिलने के फैसले को समझते हैं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि पार्टी को उनका नैतिक समर्थन है। महत्वपूर्ण यही है कि ये तीनों युवा भाजपा को हारते देखना चाहते हैं।

Continue Reading

नेशनल

संजय सिंह ने एग्जिट पोल को बताया बेबुनियाद, बंद कराने की उठाई मांग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने एग्जिट पोल्स को बंद कराने की मांग भी की है। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल बेबुनियाद होते हैं। इसके लिए उन्होंने कई तर्क भी दिए। उन्होंने कहा कि जहां जितनी सीटें नहीं, उतनी सीटों पर चुनाव लड़वा रहे। कहीं भाजपा को दे रहे कुल वोट से ज्यादा शेयर तो कहीं उस पार्टी को चुनाव लड़वा दिया, जिसने उम्मीदवार ही नहीं उतारे।

उन्होंने कहा कि झारखंड में सीपीआईएम चुनाव ही नही लड़ रही है और उसे 2 से 3 सीट दे रहे हैं। तमिलनाडु में कांग्रेस खुद 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक्जिट पोल कांग्रेस को 13 सीट जीता रहे हैं। तमिलनाडु को बीजेपी को 34% वोट शेयर मिला है। बीजेपी खुद इस पर विश्वास नहीं कर रही। उत्तराखंड में कुल सीट 5 हैं, लेकिन बीजेपी 6 सीटों पर जीत रही है। हिमाचल में मतगणना होगी 4 सीट पर और आएंगी 6 सीट।

संजय सिंह ने कहा “राजस्थान 25 सीट पर नतीजे आएंगे और 33 सीटें मिल जाएंगी। यूपी में एनडीए की सीटें बढ़ गईं, इंडिया गठबंधन की घट गईं। केरल में 27 % वोट शेयर बीजेपी सुन कर बेहोश हो गई। ये कौन सा एक्जिट पोल है। एक्जिट पोल के इतिहास पर भी सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि 2004 में एक्जिट पोल ने बीजेपी को जिता दिया था। बंगाल विधानसभा में बीजेपी को जिता दिया था, जबकि नतीजे इसके उलट रहे थे।

Continue Reading

Trending