Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

खराब शॉट चयन के कारण हारे मैच : कोहली

Published

on

Loading

नार्थ साउंड (एंटिगा), 3 जुलाई (आईएएनएस)| विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में मिली 11 रनों से करीबी हार का ठीकर भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है। कोहली ने कहा है कि बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया और खराब तथा गलत शॉट चयन के कारण टीम को हार मिली है।

भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए विंडीज को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 189 रनों पर सीमित कर दिया था, लेकिन उसके बल्लेबाज इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और टीम 178 रनों पर ही सिमट गई।

क्रिकइंफो ने कोहली के हवाले से लिखा है, हमने अच्छी गेंदबाजी की और विंडीज को 189 रनों पर रोक दिया, लेकिन हमारे बल्लेबाजों का शॉट चयन अच्छा नहीं रहा। हमने अहम समय पर अहम विकेट खोए। आपको मैच में लय बनाए रखनी होती है।

मैच के बाद कोहली ने कहा, इसका श्रेय विंडीज के गेंदबाजों को जाता है, उन खाली गेंदों को जाता है जिनके कारण गलतियां हुईं। पिच में भी दोहारी तेजी थी, इसके अलावा मुझे नहीं लगता कि पिच में कुछ और था। हम इस मैच में बल्ले से कुछ नहीं कर पाए। हमें अब इसे पीछे छोड़कर अगले मैच में वापसी करनी होगी।

अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धौनी के अलावा भारत के शीर्ष-5 बल्लेबाजों में से कोई और दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। हालांकि इन दोनों ने बेहद धीमा खेल दिखाया।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending