Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

खराब गेंदबाजी के कारण हारा बांग्लादेश : मुशफिकुर

Published

on

Loading

खराब गेंदबाजी के कारण हारा बांग्लादेश : मुशफिकुर

वेलिंगटन | न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में सोमवार को सात विकेट से मिली हार के पीछे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने कमजोर गेंदबाजी को मुख्य कारण बताया। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेशी टीम पहली पारी में 600 के करीब रन बनाने के बाद भी हार गई। इससे पहले 1894-95 में इंग्लैंड के खिलाफ 586 रन बनाने के बाद भी आस्ट्रेलिया को हार मिली थी। अब यह रिकार्ड बांग्लादेश के नाम है।

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, मुशफिकुर ने कहा कि चीजें अलग होतीं अगर टीम के गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दोनों ओर से दबाव डालते।

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 160 रन बनाकर न्यूजीलैंड पर 216 रनों की बढ़त हासिल की थी।

न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 104) और रोस टेलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर केवल तीन विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

मैच के बाद मुशफिकुर ने कहा, “मैच के दौरान चोट लगी थीं, लेकिन हमने खराब गेंदबाजी के कारण मैच हारा। हमें दोनों ओर से कीवी टीम पर दबाव बनाने की जरूरत थी। आशा है कि टीम अपनी अनुभवहीन गेंदबाजी से जल्द सबक लेगी।”

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending