Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्लार्क एडिलेड टेस्ट के लिए फिट, मार्श व हेजलवुड नहीं खेलेंगे

Published

on

Loading

एडिलेड| आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क मंगलवार से भारत के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट हो गए हैं। हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण क्लार्क को गाबा टेस्ट में खेलना तय नहीं था। आस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की असमय मौत के बाद इस चार मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। गाबा टेस्ट चार दिसम्बर से होना था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को एडिलेड टेस्ट के लिए अंतिम एकादश की घोषणा कर दी। गेंदबाज जोस हेजलवुड और बल्लेबाज शान मार्श को इसमें शामिल नहीं किया गया है।

मार्श को ब्रिस्बेन जाकर शेफील्ड शील्ड मुकाबले में खेलने को कहा गया है। सोमवार को क्लार्क की जगह तेज गेंदबाज मिशेल जानसन मीडिया के सामने पेश हुए।

एडिलेड टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया ने रायन हैरिस, पीटर सिडल और मिशेल जानसन के रूप में तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। नेथन लियोन एकमात्र स्पिन गेंदबाज होंगे। हेजलवुड को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

आस्ट्रेलियाई टीम (बल्लेबाजी क्रम अनुसार) : क्रिस रोजर्स, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, ब्रैड हेडिन, मिशेल जानसन, रायन हैरिस, पीटर सिडल और नेथन लियोन।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending