Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्राइस्टचर्च टेस्ट : श्रीलंका पर पारी की हार का खतरा

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च| हागले ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को श्रीलंका पर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा है। कीवी टीम की पहली पारी के स्कोर 441 रनों के जवाब में मेहमान टीम अपनी पहली पारी में 138 रन ही बना सकी। उसे फॉलोऑन करना पड़ा। दूसरे दिन स्टम्प्स तक श्रीलंका ने फॉलोऑन करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 84 रन बना लिए थे।

श्रीलंकाई टीम अभी भी 219 रन पीछे है। इस लिहाज से उस पर अभी भी पारी की हार का खतरा बना हुआ है। दिन का खेल खत्म होने तक दिमुथ करुणारत्ने 49 और कौशल सिल्वा 33 रनों पर नाबाद लौटे।

दिमुथ ने 108 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए हैं। सिल्वा ने 103 गेंदों पर पांच बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया है।

श्रीलंका की पहली पारी 42.4 ओवरों में 138 रनों पर सिमट गई थी। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (50) को छोड़कर कोई और बल्लेबाज सम्मानजनक योग नहीं हासिल कर सका।

पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और कुमार संगकारा (6) तथा माहेला जयवर्धने (10) जैसे धुरंधर फेल रहे।

कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बाउल्ट और नील बेगनर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि टिम साउदी और जेम्स नीशम को दो-दो सफलता मिली।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 441 रन बनाए। उसने पहले दिन की समाप्ति तक सात विकेट पर 429 रन बनाए थे।

दूसरे दिन मेजबान टीम ने 12 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए। श्रीलंका की ओर से सुरंग लकमल और मैथ्यूज ने तीन-तीन सफलता पाई।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending