Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्राइस्टचर्च टेस्ट : ईश सोढ़ी के संघर्ष ने छीनी इंग्लैंड से जीत

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च, 3 अप्रैल (आईएएनएस)| लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की संघर्षपूर्ण 168 गेंदों में नौ चौकों की मदद से खेली गई 56 रनों की पारी ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को इंग्लैंड से जीत छीन ली। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 382 रनों का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सात विकेट 219 रनों पर ही गिरा दिए थे, लेकिन इसके बाद सोढ़ी और नील वेग्नर (सात रन, 103 गेंद, 1 चौके) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 37 रनों की साझेदारी ने मैच ड्रॉ करा दिया।

हालांकि इसमें टॉम लाथम (83) और कोलिन डी ग्रांडहोमे (56) पारियों की भी अहम योगदान रहा।

किवी टीम ने दिन की शुरुआत 42 रनों पर बिना किसी नुकसान से की थी। स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिन की पहली ही गेंद पर जीत रावल (17) को मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही गेंद पर केन विलियमसन को विकेट के पीछे जॉनी बेयर्सटो के हाथों कैच कराया।

यहां से किवी टीम के विकेटों का पतन शुरू हो गया। हालांकि लाथम एक छोर पर खड़े थे। रॉस टेलर (13), हेनरी निकोलस (13), बीजे वाटलिंग (19) विकेट पर पैर नहीं जमा सके। लाथम 162 के कुल स्कोर पर न्यूजीलैंड के छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 207 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए।

यहां से ग्रांडहोमे और सोढ़ी ने टीम को संभाला और सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। मार्क वुड ने ग्रांडहोमे को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। वह 219 के कुल स्कोर पर आउट हुए। फिर सोढ़ी और वेग्नर ने संघर्ष करते हुए मैच ड्रॉ करा दिया। वेग्नर मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए थे। वहीं न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 278 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 352 रनों पर घोषित कर किवी टीम को 382 रनों का लक्ष्य दिया था।

Continue Reading

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending